इन 5 क्रिकेटर्स की यह खासियत इन्‍हें दिखाती है भीड़ से अलग

2016-09-08T13:44:04+05:30

दुनियाभर में लोकप्रिय खेल में क्रिकेट में पॉपुलैरिटी हासिल करना कोई आसान काम नही है। आपको पता है कि मैदान पर बैटिंग बॉलिंग व फील्‍डिंग करते हुए इन प्‍लेयर्स को कितनी मेहनत करनी पड़ती है। जिससे अधिकांश खिलाड़ी बैटिंग बॉलिंग व फील्‍डिंग किसी एक में ही परफेक्‍ट होते हैं लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसे भी प्‍लेयर्स हैं जो आलराउंडर होते हैं। वे वनडे व टेस्‍ट मैचों के दौरान तीनों कैटेगरी में फिट बैठते हैं। आइए जानें इन आलराउंडर्स के बारे में


एंजेलो मैथ्युज़

श्रीलंका टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों में गिने जाने वाले एंजेलो मैथ्युज़ ने साल 2008 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ ही डेब्यू किया था। मैथ्‍यूज कप्‍तान होने के साथ आलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। इनके नाम 179 मैचों में 4,452 रन और वनडे में 111 विकट भी दर्ज हैं।
रविंदर जडेजा  
टीम इंडिया के बाएं हाथ के स्पिन कहें जाने वाले रविंदर जडेजा ने साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में डेब्यू किया था। साल 2009 में उन्हें अपना पहला मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार मिला था। यह भी आलरांउडर कहे जाते हैं। जडेजा के नाम वनडे में 1,849 रन दर्ज हैं।
शाकिब-अल-हसन
बांगलादेश के शाकिब-अल-हसन का नाम भी इन ऑलराउंडर प्‍लेयर्स में लिया जाता है। इन्होंने साल 2006 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ मैच में डेब्यू किया था। इनके नाम 157 मैचों में 4, 398 रन हैं, वहीं गेंदबाज़ी में इनके नाम 206 विकेट भी दर्ज हैं।
 
काईरन पोलार्ड

वेस्‍टइंडीज के इस खिलाड़ी ने साल 2002 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था। इस दौरान इनका प्रदर्शन शानदार रहा और इनकी टीम ने उस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 42 रनों से हराया था। यह बैटिंग, बॉलिंग व फील्‍डिंग तीनों में ही बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

कोरे एंडरसन

न्यूजीलैंड के प्‍लेयर कोरे एंडरसन भी आलराउंडर हैं। साल 2013 में इन्‍होंने इग्‍लैंड के खिलाफ मैच में अपना डेब्यू किया था। इनकी बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी और फील्‍िडंग के भी शानदार प्रदर्शन देखे जा चुके हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.