-द¨रदों ने अधजले शव को खेत में फेंका, जांच शुरू, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

patna@inext.co.in

SASARAM/PATNA: सासाराम के नोखा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने शुक्रवार की रात एक युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी. बाद में पुआल से जलाकर शव को बोरे में बांधकर विशुनपुरा गांव के पास खेत में फेंक दिया. शनिवार को ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम कराया. मृत युवती की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है.

नहीं हुई युवती की पहचान

नोखा के सर्किल इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि युवती का चेहरा पूरी तरह से जल जाने के कारण उसकी पहचान नहीं हो रही है. हत्या क्यों और कैसे की गई है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. कहा कि युवती के दुपट्टे और जले हुए अवशेष इकट्ठा कर वैज्ञानिक तरीके से पुलिस जांच शुरू कर दी है. उसकी पहचान सुनिश्चित कराने का प्रयास भी किया जा रहा है. दुष्कर्म के बाद युवती को पुआल की ढेर में जलाकर मार डालने की घटना की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई. घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर करगहर थाना की सीमा शुरू हो जाती है. घटना को ले आम लोग कई तरह के कयास लगा रहे हैं. यह भी कयास लगाया जा रहा है कि द¨रंदे होली के दिन युवती को बहला-फुसलाकर कहीं ले गए होंगे और सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी. शव की शिनाख्त न हो, इसके लिए पुआल में जला दिए. पुआल के बाहर दुपट्टा मिलने के कारण गला दबा हत्या की बात पुलिस भी मान रही है.

घटना की जांच शुरू कर दी गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या का कारण पता चल पाएगा. सासाराम के एएसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर घटना की जांच व अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है. उनसे पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी गई है.

-सत्यवीर सिंह, एसपी, सासाराम

Posted By: Manish Kumar