देहरादून: नेहरू कॉलोनी और वसंत विहार इलाके में हुई चोरियों का खुलासा करते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की मुलाकात जेल में हुई थी, जिसके बाद तीनों ने गैंग बनाया और चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। तीनों लग्जरी कारों से बंद घरों की रेकी करते और मौका पाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

सीसीटीवी में दिखी लग्जरी कार

एसपी श्वेता चौबे ने बताया कि नेहरू कॉलोनी के सरस्वती विहार, कुंज विहार, नारायण विहार और वसंत विहार के पंडितवाड़ी में हुई चोरियों के बाद जब सीसीटीवी कैमरा खंगाले गए तो एक होंडा सिटी कार चारों जगह नजर आई। कार के आने-जाने के रूट की छानबीन की गई तो कई अहम जानकारियां मिलीं। बुधवार को मुखबिर तंत्र से जानकारी मिली कि एक होंडा सिटी कार पुरानी बाईपास चौकी के पास देखी गई है। सूचना पर नेहरू कॉलोनी पुलिस और एसओजी ने दबिश देकर कार और उसमें सवार 3 लोगों को दबोच लिया। आरोपियों की पहचान सारिक पुत्र मुबारक निवासी पटेलनगर, फिरोज पुत्र मो। आरिफ निवासी ब्राह्मणवाला व निसार पुत्र खालिद निवासी अमरोहा यूपी के रूप में हुई। चोरों के पास से साढे़ 7 हजार रुपये कैश और चोरी का माल बरामद हुआ। पूछताछ में तीनों ने बताया कि उनकी मुलाकात वेस्ट यूपी की एक जेल में हुई थी। सारिक पटेलनगर इलाके का गैंगेस्टर है और उस पर नजीबाबाद में कई केस दर्ज हैं। वहीं, फिरोज पटेलनगर में ट्रक चोरी में और निसार अमरोहा में लूट और चोरी में जेल जा चुका है।

--------

लैपटॉप चोर दबोचा

डालनवाला पुलिस ने कैनाल रोड स्थित साकेत कॉलोनी से बीती 12 मई को बंद घर से चोरी हुए लैपटॉप को बरामद करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस वारदात में तीन लोग शामिल थे, लेकिन दो अभी फरार हैं। पकड़े गए आरोपी की पहचान वकील पुत्र स्व। तौकीर निवासी बिजनौर के रूप में हुई है।

Posted By: Inextlive