- रात में गश्त पर निकली पुलिस को मिली कामयाबी

- दिन में बंद मकानों की रेकी करके रात में चोरी

GORAKHPUR: चिलुआताल एरिया में ताबड़तोड़ चोरियां कर रहे गैंग के दो बदमाश रंगे हाथ पकड़े गए। सोमवार रात गश्त पर निकले सिपाहियों ने मोहल्ले में घूम रहे संदिग्धों को पकड़कर आधा दर्जन से अधिक घटनाओं का पर्दाफाश किया। पूछताछ में चोरों के पास से 20 लाख रुपए की ज्वेलरी, 45 सौ रुपए नकदी, बाइक सहित भारी मात्रा में सामान बरामद हुआ। दोनों ने पुलिस को बताया कि वह लोग घूम-घूमकर दिन में रेकी करते हैं। रात में मौका मिलते ही बंद पड़े मकानों से चोरी करके फरार हो जाते हैं। चोरों का गैंग आधा दर्जन से अधिक चोरी की घटनाओं में शामिल रहा है।

दो दिनों से लगाता हो रही थी चोरियां

चिलुआताल एरिया में लगातार दो दिनों से चोरियां हो रही थीं। पांच जनवरी की रात चोरों ने राप्ती नगर, आवास विकास कालोनी निवासी वन विभाग के रेंजर कृपानाथ के घर में चोरी की। कई अन्य मकानों को निशाना बनाया। चोरियां बढ़ने पर पुलिस अधिकारियों ने गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया। सोमवार रात पुलिस कर्मचारी गश्त पर निकले थे। आधी रात के बाद पुलिस टीम राप्ती नगर मोहल्ले में पहुंची तो बिना नंबर की बाइक सवार युवक नजर आए। युवकों को रोककर पुलिस ने बाइक का कागज मांगा तो वह नहीं दिखा सके। तलाशी लेने पर उनके पास से चोरी का सामान बरामद हुआ। पूछताछ में दोनों की पहचान पिपराइच एरिया के मीरगंज निवासी सोनू कुमार और संतकबीर नगर जिले के हरैया के रहने वाले सूरज चौहान के रूप में हुई। सूरज भी जंगल धूसड़ चौराहे पर किराए पर कमरा लेकर रहता है।

पुआल के नीचे छिपाई ज्वेलरी हुई बरामद

पुलिस ने सख्ती दिखाई तो दोनों युवक टूट गए। बताया कि अपने अन्य साथियों संग मिलकर बंद पड़े घरों को निशाना बनाते हैं। दोनों के बताने पर पुलिस ने छिपाकर रखा हुआ 20 लाख रुपए का गहना बरामद किया। घर के पास गड्ढा खोदकर आरोपियों ने पुआल से ढक दिया था। मिट्टी खोदने पर बैग निकला जिसमें गहने रखे हुए थे। दोनों ने पुलिस को बताया कि तीन-चार घरों में चोरी के बाद वह गहने बेचकर परदेस भागने की तैयारी में थे। पूछताछ कर पुलिस गैंग के सभी सदस्यों को पकड़ने की कोशिश में जुटी है। उनके खिलाफ शाहपुर, चिलुआताल सहित कई थानों में चोरी के मुकदमे दर्ज ि1कए थे।

वर्जन

चिलुआताल एरिया में पुलिस ने दो शातिर चोरों को अरेस्ट किया है। उनके पास से भारी मात्रा में चोरी का सामान बरामद हुआ। पूछताछ के गैंग के अन्य साथियों की तलाश पुलिस टीम कर रही है। रात में गश्त बढ़ाकर चोरी घटनाओं पर लगाम कसने के निर्देश दिए गए हैं।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive