शहर के बड़े ठेकेदार व वैनिटी टॉवर के मालिक का पुत्र था युवक

PRAYAGRAJ: बारा थाना क्षेत्र के ओसा गांव में मेडिकल की तैयारी रहे छात्र विनम्र सिंह (22) की गला घोट कर हत्या कर दी गई. आरोप है कि पहचान लेने पर शनिवार रात घर में घुसे चोरों ने घटना को अंजाम दिया. इसके बाद बक्से में रखे 20 हजार रुपए व मोबाइल लेकर फरार हो गए. रविवार को खबर मिलते ही कई थानों की फोर्स के साथ एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी मौके पर पहुंचे.

होली पर गया था गांव

ओसा गांव निवासी जय सिंह का सिविल लाइंस में वैनटी टॉवर है. वे शहर के बड़े ठेकेदारों में से एक हैं. बताते हैं कि जय सिंह परिवार के साथ सिविल लाइंस में ही रहते हैं. उनके दो पुत्र सलिल व विनम्र सिंह उर्फ साहिल हैं. विनम्र मेडिकल की तैयारी करता था. होली पर विनम्र ओसा गांव दादी व बाबा के पास त्योहार मनाने गया था. इस बीच बाबा की अचानक तबीयत खराब हो गई. इसलिए वह गांव में ही रुक गया. गांव में उसके दो मकान हैं. शनिवार रात दादी संग खाना खाने के बाद वह सोने के लिए दूसरे मकान में चला गया.

कई एंगल पर जांच कर रही पुलिस

रविवार को सुबह जब वह नाश्ते के लिए नहीं पहुंचा तो जगाने के लिए दादी उसके पास गई. बताते हैं कि दूसरे घर की स्थिति देख दादी चीख पड़ी. आवाज सुन ग्रामीण इकट्ठा हो गए. घर के अंदर का सारा सामान बिखरा हुआ था. विनम्र का शव बिस्तर पर पड़ा था. उसके गले पर रस्सी के निसान थे. बक्से में रखे बीस हजार रुपए नकद एवं मोबाइल गायब था. अनुमान लगाया गया कि घर में घुसे चोरों को उसने पहचान लिया होगा. खुद को फंसते देख चोरों ने मौत के घाट उतार दिया. खबर मिलते ही कई थानों की फोर्स के साथ एसएसपी यमुनापार मौके पर पहुंचे. बारा इंस्पेक्टर जेपी शाही के मुताबिक घर के अंदर सिर्फ एक बक्से का ताला टूटा था. बाकी सारी चीजें शेफ थी. पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. जांच पूरी होने के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है.

वर्जन

मामले में परिजनों ने अज्ञात चोरों पर युवक के कत्ल का आरोप लगाया है. चोरी के साथ अन्य कई एंगल पर प्रकरण में जांच की जा रही है. जल्द ही मामला क्लियर हो जाएगा.

दीपेंद्र नाथ चौधरी, एसपी यमुनापार

Posted By: Vijay Pandey