-एक नेता को मुखबिरी का आरोप लगाकर कर दी धुनाई

-सुबह चंगुल से छूटने के बाद भागकर पहुंचा था हजरतगंज कोतवाली

-पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

LUCKNOW: मायावती की मूर्ति तोड़ने से चर्चा में आए यूपी नवनिर्माण सेना के नेता अमित जानी पर एक बार फिर संगीन आरोप लगा है। यह आरोप लगाया है उनकी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर प्रचार का जिम्मा संभालने वाले युवक ने। युवक का आरोप है कि जानी ने उसे मुखबिरी का आरोप लगाते हुए बंधक बना लिया और उसे करंट लगाकर प्रताडि़त किया। इसके अलावा उसे जमकर मारापीटा। पुलिस ने भुक्तभोगी की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

नेता के लिये मुखबिरी का आरोप

बिहार का मूल निवासी आकाश प्रताप सिंह सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए नेताओं का प्रचार करता है। वह वर्तमान में आशियाना के रजनीखंड में रहता है। आकाश के मुताबिक, कुछ महीने पहले फेसबुक के माध्यम से उसका संपर्क हजरतगंज स्थित मुस्कान अपार्टमेंट निवासी अमित जानी से हुआ। बातचीत के दौरान अमित ने आकाश को सोशल साइट्स पर अपना प्रचार करने का जिम्मा सौंपा जिसे उसने बखूबी अंजाम दिया। आकाश ने बताया कि बीती शाम करीब भ्.फ्0 बजे अमित ने उसे मिलने के लिये बुलाया। जब आकाश वहां पहुंचा तो अमित ने उस पर एक नेता की मुखबिरी का आरोप लगाते हुए उससे मारपीट शुरू कर दी। आकाश का आरोप है कि अमित ने उसे बंधक बनाकर करंट लगाया और उलटा टांग कर नाक से पानी भी पिलाया।

भागकर बचाई जान

आकाश ने बताया कि सोमवार सुबह ब् बजे वह किसी तरह अमित के फ्लैट से निकल भागा और हजरतगंज कोतवाली जा पहुंचा। उसने बताया कि उसका पीछा करते हुए अमित जानी भी वहां आ पहुंचे और उलटे उस पर फायरिंग करने का आरोप लगाने लगे। हालांकि, इंस्पेक्टर हजरतगंज अशोक कुमार वर्मा ने आकाश की आपबीती सुनने के बाद उसकी तहरीर पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये।

कोट

जांच में करंट लगाने की पुष्टि नहीं हुई। बंधक बनाकर मारपीट, धमकी देने और गालीगलौज करने की एफआईआर दर्ज की गई है।

अशोक कुमार वर्मा

इंस्पेक्टर, हजरतगंज

Posted By: Inextlive