शासन के आदेश पर होगी जांच, निर्माण कार्यो में भ्रष्टाचार पर सख्त प्रशासन

डीएम ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण, पुलिस-प्रशासन अधिकारी रहे मौजूद

Meerut। कांवड़ यात्रा के दौरान जनपद में होने वाले निर्माण कार्यो की थर्ड पार्टी जांच कराई जाएगी। शासन के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने सभी विभागों को हिदायत देते हुए निर्माणकार्यो की गुणवत्ता बरकरार रखने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि इस दौरान सड़कों पर पैचवर्क के साथ-साथ नई सड़कों का निर्माण होता है। पीडब्ल्यूडी, एनएचएआई, आवास विकास, एमडीए, नगर निगम, बिजली विभाग समेत विभिन्न विभागों को डीएम अनिल ढींगरा ने इस संबंध सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं।

नहीं होगा घालमेल

डीएम ने बताया कि कम समय में अधिक काम के दबाव के चलते कभी-कभी निर्माण कार्य की गुणवत्ता प्रभावित होती है। इसके मद्देनजर कांवड़ यात्रा के दौरान कराए गए निर्माण कार्यो की थर्ड पार्टी जांच का फैसला लिया गया है। शासन के निर्देश पर जांच अभियान चलाया जाएगा तो वहीं थर्ड पार्टी का चयन भी शासन स्तर पर किया जाएगा। फिलहाल सभी विभागों को 15 जुलाई से पहले कांवड़ यात्रा की तैयारियों को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। कांवड़ यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विभागवार तैयारियों की रोजाना समीक्षा हो रही है।

डीएम ने किया निरीक्षण

17 जुलाई से आरंभ होने वाली कांवड़ यात्रा की तैयारी के मद्देनजर मंगलवार को डीएम ने कांवड़ पटरी मार्ग का निरीक्षण किया। डीएम ने 15 जुलाई तक सभी कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने बताया कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे एनएच 58 आगामी 17 जुलाई से 24 जुलाई तक आंशिक रूप से बंद रहेगा जबकि 24 जुलाई से 30 जुलाई तक हाइवे पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। डीएम ने कावंड़ पटरी मार्ग पर पल्हैड़ा चौपला मोदीपुरम से नानू पुल तक निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि कावंड़ मार्ग व यात्रा की निगरानी ड्रोन, सीसीटीवी व हैलीकॉप्टर से की जाएगी। प्रशासनिक स्तर पर एक कांवड़ यात्रा ऐप बनाया गया है जो कि शिवभक्त कावंडियों के लिए यात्रा में सहायक होगा। ऐप में रियल टाइम पर आधारित मार्ग में स्थित मंदिरों, शिविरों, स्वास्थ्य शिविरों, थानों व मेडिकल स्टोर आदि का विवरण होगा।

Posted By: Inextlive