क्त्रड्डठ्ठष्द्धद्ब : सावन की तीसरी सोमवारी के मौके पर श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में पूजा अर्चना की। इस मौके पर सिटी के शिवालयों में पूरे दिन श्रद्धालुओं की भारी संख्या देखने को मिली। अहले सुबह से पहाड़ी मंदिर परिसर में भक्तों की लाइन लग गई थी। काफी संख्या में कांवरियों ने भी जलाभिषेक किया। इस मौके पर पहाड़ी मंदिर विकास समिति की ओर से भी सभी मेंबर्स और एनसीसी के कैडेट्स लोगों की मदद और पूजा सामग्री उपलब्ध कराने के लिए तैनात रहे। पहाड़ी बाबा की सरकारी पूजा के बाद भक्तों ने पूजा अर्चना की। शाम में बाबा का भव्य श्रृंगार और आरती का आयोजन किया गया। वहीं दूसरी ओर खूंटी स्थित आम्रेश्वर धाम और अन्य शिव मंदिरों में भारी भीड़ जमी रही। इस मौके पर रूद्राभिषेक और श्रृंगार आरती का आयोजन भी कई मंदिरों में किया गया।

सीएस पहुंचे देवघर, बाबा के किए दर्शन

चीफ सेक्रेटरी सजल चक्रवर्ती सोमवार को देवघर में बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना की। सीएम हेमंत सोरेन से नाराज बताए जा रहे चीफ सेक्रेटरी सजल चक्रवर्ती सोमवार को जब सचिवालय अपने दतर नहीं पहुंचे तो तरह-तरह की अटकलें शुरू को गई थीं, लेकिन देवघर से लौटने के बार सीएस ने सबको चौंकाते हुए वन विाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

राज्य में बने लैंड बैंक

नॉन फॉरेस्ट लैंड एरिया को लैंड बैंक बनाने और अच्छे वनों को रिजर्व फॉरेस्ट लैंड के रूप में बदलने के लिए कई प्रस्तावों पर मुय सचिव ने अपनी सहमति दी। इस मीटिंग में वन विाग की प्रधान सचिव अलका तिवारी, संयुक्त वित्त आयुक्त आराधना पटनायक ाी उपस्थित थीं।

बरमसिया में अफरातफरी

सावन की तीसरी सोमवारी पर बाबा के जलाभिषेक के लिए हजारों की संया में कांवरिया देवघर पहुंचे थे। इस बीच बरमसिया में श्रद्धालुओं की भीड़ बेकाबू हो गई, जिसमें कुछ कांवरिया घायल हो गए। प्रशासन की मदद से कांवरियों की भीड़ पर काबू पाया गया।

Posted By: Inextlive