- रिसेप्शन पर आया फोन, मचा हड़कंप

GORAKHPUR : कैंट एरिया स्थित टाउनहाल तिराहे के फेमस होटल में बम की सूचना ने होश उड़ा दिए। डॉग स्कवायड और बम डिस्पोजल दस्ता के साथ पहुंची टीम बम की तलाश में लगी रही। जांच के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि बम की सूचना से होटल में पहुंचे लोग बाहर आ गए। करीब एक घंटे तक सघन तलाशी के बाद पुलिस ने राहत की सास ली।

भरभराई आवाज में कॉल

होटल शिवाय में मंगलवार की शाम करीब छह बजकर पांच मिनट पर बेसिक फोन की घंटी बजी। ड्यूटी पर मौजूद रिसेप्शनिस्ट सैयद हसनैन ने फोन उठाया। फोन करने वाले दो चार बातें की। यह पूछा कि होटल शिवाय से बोल रहे हो। रिसेप्शसनिस्ट ने बताया कि होटल शिवाय से बोल रहे हैं। फोन करने वाले कहा कि होटल में बम है, एक घंटे में फट जाएगा। रिशेप्सनिस्ट ने कॉल एजीएम को ट्रांसफर करने की कोशिश की। बेसिक फोन में कॉलर आईडी नहीं है। एजीएम के पास काल ट्रांसफर होने से फोन करने वाले का नंबर ट्रेस हो जाता।

देखते रहे तमाशा

एजीएम राजेश सिंह ने पुलिस को जानकारी दी। थोड़ी देर में फोर्स पहुंच गई। होटल की सघन तलाशी ली गई। होटल के 80 कमरों में चेक किया गया। 15 कमरों में 30 लोग ठहरे थे। तलाशी होने पर वह लोग बाहर आ गए। थर्ड फ्लोर पर पूर्वाचल ग्रामीण बैंक की मीट चल रही थी। मेज पर नाश्ता सजा हुआ था। बम की सूचना पर सभी लोग नीचे आ गए। होटल के करीब डेढ़ कर्मचारी भी आननफानन में बाहर हो गए। एक घंटे की तलाशी के बाद लोग दोबारा भीतर गए। इसके बाद रुके हुए कार्यक्रम शुरू हो सके। इसके पुलिस ने सिटी के अन्य होटल की जांच पड़ताल की।

होटल में बम की सूचना पर जांच कराई गई है, लेकिन वहां कोई ऐसी चीज नहीं मिली। फोन करने वाले के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी। कॉलर आईडी न होने से नंबर की पहचान नहीं हो सकी।

श्यामलाल यादव, एसओ कैंट

Posted By: Inextlive