RANCHI: रांची यूनिवर्सिटी के चेरी में बन रहे नए कैंपस की बाउंड्रीवाल के लिए राज्य सरकार ने पहली किश्त के रूप में तीन करोड़ रुपए निर्गत कर दिए हैं। 87 एकड़ में यूनिवर्सिटी के नए कैंपस की घेराबंदी के लिए वीसी डॉ रमेश कुमार की पहल पर सरकार की ओर से नौ करोड़ रुपए मिलने हैं। इसके तहत मानव संसाधन विभाग द्वारा रांची यूनिवर्सिटी को पहली किश्त की राशि निर्गत की गई है। इससे बाउंड्रीवाल का निर्माण शुरू होगा।

नए कैंपस का प्रारूप बना रही यूनिवर्सिटी

रांची यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से नए कैंपस का प्रारूप तैयार किया जा रहा है। फ्यूचर को ध्यान में रख कर स्टूडेंट्स को अत्याधुनिक सुविधा मुहैया कराए जाने की तैयारी है।

दिल्ली में जेल भरेंगे झारखंड के यूनिवर्सिटी टीचर

झारखंड यूनिवर्सिटी शिक्षक महासंघ की डॉ। बबन चौबे की अध्यक्षता में सोमवार को पीजी हिन्दी विभाग में बैठक हुई। इसमें डॉ। विजय कुमार पीयूष, डॉ। केडी शर्मा, डॉ। बलवीर सिंह, डॉ। राजेंद्र भारती सहित कई टीचर मौजूद थे। बैठक में यूनिवर्सिटी टीचरों को सातवें वेतनमान देने हेतु सेंट्रल गवर्नमेंट द्वारा अब तक कमिटी गठित नहीं करने के प्रति चिंता जताई गई। एपीआई सिस्टम को निरस्त करने की दिशा में भी सेंट्रल गवर्नमेंट द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर चिंता व्यक्त की गई। इन मांगों को लेकर एआईफुक्टो लंबे समय से संघर्षरत है। इसी क्रम में ख्ब् नवंबर को यूनिवर्सिटी शिक्षक जेल भरो अभियान चलाएंगे। इसमें झारखंड की पांचों यूनिवर्सिटी के टीचर भी शामिल होंगे।

आरयू में ओरिएंटेशन प्रोग्राम 8 को

रांची यूनिवर्सिटी के पीजी इकोनामिक्स डिपार्टमेंट में सेकेंड शिफ्ट में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट के लिए आठ अक्टूबर को ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा। क्क् बजे से डिपार्टमेंट में सभी स्टूडेंट को उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। यह जानकारी डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ। रमेश शरण ने दी।

Posted By: Inextlive