स्कार्पियो सवार बदमाशों ने नेपाल से रांची अपने पिता से मिलने आये भाई व दो बहनों के साथ की घटना

नेपाल से आए एक युवक की दो बहनों और उसकी मां के अपहरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है. नेपाल से रांची पहुंचे किशन नाम के युवक का आरोप है कि डोरंडा इलाके से उसकी दो बहनें और मां का किडनैप काले रंग के वाहन में सवार चार युवकों ने असलहे के बल पर कर लिया. पीडि़त किशन के अनुसार वह अपने पिता गणेश तमांग से मिलने के लिए ट्रेन से रांची पहुंचा था. सोमवार की रात अपनी दोनों बहनों और मां के साथ रांची स्टेशन से निकल कर डोरंडा थाना क्षेत्र के राजेंद्र चौक के पास पहुंचा. तभी उसके साथ यह घटना हुई. इस बड़ी वारदात की खबर मिलते ही रांची पुलिस हरकत में आई.

नशीला पदार्थ सूंघाकर की वारदात

किशन ने बताया कि अपराधियों ने उसकी दोनों बहनों और मां को नशीले पदार्थ सूंघाकर बेहोश कर दिया. जिसके बाद उसने अपराधियों का विरोध किया तो उन्होंने उसके मुंह पर रुमाल रख दिया. इससे वह भी बेहोश हो गया. होश आने पर उसने अपने को सड़क के किनारे पाया. किशन ने बताया कि रास्ते में उसे एक पुलिस वाला मिला जिससे उसने अपनी आपबीती बताई. जिसके बाद पुलिस उसे रांची के डोरंडा थाने ले आई.

जांच में जुटी पुलिस

मामले की जानकारी मिलते ही रांची पुलिस ने किशन के बताए गए वाहन की तलाश शुरू कर दी है. हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि किशन के पिता गोरखा बटालियन में तैनात हैं. पुलिस की टीम ने गोरखा बटालियन में मामले की पूछताछ की. लेकिन वहां उसके पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली. फिर भी मामले की गंभीरता को देखते हुए शहर में लगातार छापेमारी की जा रही है. वहीं जब झारखंड आ‌र्म्ड फोर्स के जवानों को इस घटना की जानकारी मिली तो वे भी युवक के लापता पिता की खोजबीन में लग गए. बता दें कि झारखंड आ‌र्म्ड फोर्स में अधिकांश नेपाल के रहने वाले जवान हैं.

Posted By: Prabhat Gopal Jha