-सीसीएसयू में कार्यपरिषद की हुई बैठक

-कई विभागों में रिक्त पदों पर हुई नियुक्तियां

Meerut । सीसीएसय से रिसर्च कर रहे तीन रिसर्च स्कॉलर्स को जल्द ही शोध उपाधि प्रदान की जाएगी। बुधवार को सीसीएसयू के सभागार में हुई कार्यपरिषद की बैठक में समिति ने यह फैसला लिया। इसके अलावा परिसर के विभिन्न शैक्षणिक विभागों में टीचिंग व नॉन टीचिंग पदों पर चयन समिति की संस्तुतियों के आधार पर कई पदों पर अनुमोदन भी किया गया। बैठक में कुलपति प्रो। एनके तनेजा की अध्यक्षता में प्रति कुलपति प्रो एच एस सिंह, प्रो। बीर सिंह, प्रो। वाई विमला, प्रो जितेन्द्र ढाका, प्रो अतवीर सिंह, प्रो प्रतिभा त्यागी, डॉ दिनेश कुमार, डॉ अशोक कुमार एवं कुलसचिव ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे। इसके अलावा कार्यपरिषद ने प्रो। मोहन लाल चीपा, पूर्व कुलपति, एमडी विश्वविद्यालय, अजमेर व पूर्व कुलपति अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय, भोपाल को सदस्य नामित किया।

ये हुई संस्तुति

- शिक्षा शास्त्र विभाग में आचार्य (सी ए एस) के पद पर डॉ। विजय जायसवाल एवं डॉ जगवीर सिंह भारद्वाज व एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर डॉ राकेश कुमार शर्मा के चयन की संस्तुति की गई।

- मनोविज्ञान विभाग में आचार्य के पद पर डॉ स्नेह लता जायसवाल तथा एसोसिएट प्रोफेसर के पद को एन एफ एस करने की संस्तुति की गई।

- गणित विभाग में आचार्य के पद को एनएफएस तथा आचार्य (सी ए एस) के पद पर डॉ शिवराज सिंह तथा एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर डॉ मुकेश कुमार शर्मा के चयन की संस्तुति की गई।

- जन्तु विज्ञान विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर डॉ। नीलू जैन गुप्ता तथा डॉ बिन्दु शर्मा के चयन की संस्तुति की गई।

- अंग्रेजी विभाग में डॉ रवीन्द्र कुमार व डॉ। रवीन्द्र कुमार तथा एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर डॉ आभा शुक्ला व डॉ विकास शर्मा के चयन की संस्तुति की गयी।

- इतिहास विभाग में डॉ अजय विजय कौर का चयन किया गया।

- अर्थशास्त्र विभाग में आचार्य के पद को एन एफ एस तथा आचार्य (सी ए एस) के पद पर डॉ दिनेश कुमार के चयन की संस्तुति की गयी।

Posted By: Inextlive