-बहेड़ी में नदी किनारे खनन करते समय हुआ धमाका

- पिता की कलाई से आगे का हिस्सा हुआ अलग

बरेली: बहेड़ी में नदी किनारे खनन करते समय बालू के ढेर के अंदर टिफिन में छिपाकर रखा गया देशी बम तेज धमाके के साथ फट गया. बम धमाके में पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए. चुरैली चौकी पुलिस और सीओ अशोक कुमार सिंह के साथ फील्ड यूनिट मौके पर पहुंची. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया.

प्लास्टिक के टिफिन में था बम

बहेड़ी के गांव चुरैली स्थित बहुगुल नदी में खनन किया जा रहा है. जिससे नदी किनारे कई जगहों पर बालू के ढेर बन गये थे. संडे सुबह करीब नौ बजे चुरैली गांव के दुíवजय सिंह अपने बेटे टेक सिंह के साथ नदी किनारे खनन करने गए थे. घायलों ने बताया कि जैसे ही उन्होंने बालू उठाने के लिए ढेर में फावड़ा मारा तो बालू में एक प्लास्टिक का टिफिन निकला. टिफिन को हटाने की कोशिश की. तभी टिफिन तेज धमाके के साथ फट गया. दुíवजय सिंह का एक हाथ कलाई से पूरी तरह से अलग हो गया. बेटा भी घायल हो गया. वहीं, लोगो ने बताया कि कई बार सूचना देने के बाद ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. तब तक बहेड़ी से सीओ अशोक कुमार सिंह मौके पर पहुंच चुके थे.

आवाज सुनकर दौड़े लोग

धमाके की आवाज व घायलों की चीख-पुकार सुनकर आसपास खेतों में काम कर रहे ग्रामीण मदद के लिए दौड़े. लोगों ने यूपी 100 पुलिस को सूचना देने के साथ ही दोनो घायलों को सीएचसी भिजवाया, जहां डॉक्टर्स ने हालत गंभीर होने पर दोनों को बरेली रेफर कर दिया. जिसके बाद उन्हें निजी मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया.

बम का प्रकार कैसा है यह फोरेंसिक जांच के बाद ही पता चल पाएगा. पर प्रारंभिक जांच में बम देशी लग रहा है. एहतियातन आसपास की जगहों पर भी जांच की गई है कि कहीं और ऐसा बम न पड़ा हो. मामले में मुकदमा कायम कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

संसार सिंह, एसपी देहात बरेली.

Posted By: Radhika Lala