RANCHI : सिटी के खेलगांव में गुरुवार से शुरु हो दो दिवसीय ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पूरे आयोजन परिसर को सात जोन में बांटा गया है। हर जोन की जिम्मेदारी आईपीएस लेवल के अफसर को सौंपी गई है। इसके लिए रांची में तैनात आईपीएस के अलावे चार एएसपी रैंक के अफसरों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावा 20 से अधिक डीएसपी रैंक के अधिकारी, दर्जनों मजिस्ट्रेट के अलावा बड़ी संख्या में इंस्पेक्टर व सिपाही की तैनाती की गई है।

आयोजन स्थल का लिया जायजा

बुधवार को डीआईजी, एसएसपी के अलावा दर्जनों पुलिस अधिकारियों ने खेलगांव में आयोजन स्थल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। डीआईजी अमोल वेणु होमकर ने पुलिसकर्मियों को ब्रीफ करते हुए कहा कि आप खुद को सुरक्षाकर्मी नहीं मेजबान समझें। यह कार्यक्त्रम आपका है और आने वाले अतिथि आपके अपने अतिथि हैं उनसे इसी तरह का व्यवहार करें। ड्यूटी के दौरान अनुशासन में रहें। किसी भी समस्या के लिए नजदीक जो भी अधिकारी हों उससे संपर्क करें। जब तक कोई चार्ज लेने वाला ना हो अपना स्थान नहीं छोड़ेंगे। अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

ड्रोन-सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी नजर

रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि इस इंटरनेशनल समिट को लेकर आयोजन परिसर में सुरक्षा के लिहाज से दो सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जाएगी। इतना ही नहीं, बिना पास के किसी को भी आयोजन परिसर में एंट्री की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Posted By: Inextlive