RANCHI : रांची, हटिया, कांके और खिजरी सीट के लिए मंगलवार को होनेवाले मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदान के एक दिन पहले सोमवार को शहर में बड़े पैमाने पर शहर में जगह-जगह वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है। जांच-पड़ताल के बाद ही वाहनों को आगे जाने दिया जा रहा है। इसके अलावा होटलों और लॉज पर पुलिस पूरी निगरानी रख रही है। रांची जिले से सटी दूसरे जिलों की सीमाओं को सील कर दिया गया है। संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। पुलिस गश्त लगातार चल रही है। डीसी विनय कुमार चौबे और एसएसपी प्रभात कुमार खुद सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

5 हजार जवानों की तैनाती

तीसरे चरण में सोमवार को रांची जिले में पड़ने वाले तीन विधानसभा सीटों के लिए होनेवाले मतदान के लिए पांच हजार से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं। इन जवानों की स्टैटिक और बूथों पर तैनाती की गई है। वैसे जवान, जो दूसरे राज्यों से आए हैं और बूथों का लोकेशन नहीं मालूम है, उन्होंने थाने में एराइवल दिया, जिसके बाद उन्हें संबंधित बूथों के लिए रवाना किया गया। प्रशासन का कहना है कि फ्री एंड फेयर इलेक्शन के लिए सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं।

वर्जन

मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। पुलिस पूरी चौकसी बरत रही है। मतदान बाधित करनेवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बूथों पर जवान पहुंच चुके हैं।

प्रभात कुमार

एसएसपी, रांची

इन सीटों पर होना है चुनाव

तीसरे चरण में रांची, हटिया, कोडरमा, बरकट्ठा, बरही, बड़कागांव, रामगढ़, मांडू, हजारीबाग, सिमरिया, धनवार, गोमिया, बेरमो, इचागढ़, सिल्ली, खिजरी और कांके सीट के लिए मतदान होना है। इस चरण में एक एक्स सीएम, एक एक्स डिप्टी सीएम, तीन मौजूदा मंत्री और एक एक्स मिनिस्टर समेत 263 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत दांव पर है, जिसमें 26 महिलाएं भी हैं।

Posted By: Inextlive