- टीम इंडिया ने दूसरे टीम टी-20 मैच में विंडीज को 71 रनों से दी करारी शिकस्त

- कप्तान रोहित शर्मा ने जड़ा शानादार शतक

- तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बनाई अजेय बढ़त

LUCKNOW:

छोटी दीपावली पर राजधानी के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में इंडिया टीम कप्तान रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी ने विंडीज के छक्केछुड़ा दिये। दीपावली की पूर्व संध्या पर नवाबों की नगरी में इंडिया टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 में 71 रनों से हरा कर सीरीज पर कब्जा कर फैंस को दिवाली गिफ्ट दिया।

रोहित की शानदार शुरुआत

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया। यह फैसला उसके लिए गलत साबित हुआ। रोहित अकेले ही पूरी कैरेबियाई टीम पर भारी पड़े। रोहित ने अपनी पूरी पारी में कुल सात गगनचुंबी छक्के। शिखर धवन ने तीन चौकों जड़े और 41 बॉल पर 43 रनों की शानदार पारी खेली। केएल राहुल ने दो चौकों और एक छक्का जड़कर 14 बालों में 26 रनों बनाए।

मेडन ओवर से पसरा सन्नाटा

24 साल बाद स्टेडियम में वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओशेन थॉमस जब गेंदबाजी करने मैदान पर पहुंचे तो स्टेडियम में सन्नाटा पसरा गया। पहला ओवर मेडन जाने के बाद दर्शकों को मैच में धूमधड़ाके की उम्मीद कम लगने लगी। दूसरे ओवर में भी दर्शकों में उत्साह देखने को नहीं मिला। लेकिन जैसे ही तीसरे ओवर में थॉमस की गेंद पर रोहित ने चौका जड़ा, फिर तो दर्शकों ने मोबाइल की लाइटें ऑन कर उन्हें सलामी दी। पांचवें ओवर शुरू होने के साथ ही इंडिया के कप्तान लय में दिखाई पड़े। पांचवें ओवर की दूसरी बाल पर छक्का जड़ कर स्टेडियम में हलचल मचा दी। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने

रोहित को रोकने की कोशिश नाकाम

रोहित को रोकने की कोशिश की लेकिन रोहित गेदों पर इतनी जोर से प्रहार कर रहे थे कि गेंद रॉकेट बन कर आसमान को छू रही थी। छठे ओवर की दूसरी बॉल पर रोहित ने छक्का जड़कर स्पष्ट कर दिया कि वह लखनऊ से दीपावली के मौके पर देशवासियों को जीत का तोहफा देंगे। सातवें ओवर की पहली बॉल पर टीम इंडिया का स्कोर 51 पर पहुंचा। रोहित शर्मा ने 13वें ओवर में पचासा पूरा किया। इसके बाद तो मैच में चौके-छक्कों के बम फूटते रहे और 15 ओवर खत्म होने पर इंडिया का स्कोर 129 रन पहुंच गया।

14वें ओवर में लगा पहला झटका

इंडिया को पहला झटका चौदहवें ओवर में लगा। शॉट लगाने के चक्कर में शिखर धवन के कैच को डीप स्कवायर लेग पर पूरन ने लपका। रिषभ पंत ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सके। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेल और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

लय में नहीं दिखी विडींज

जवाब में कैरेबियाई टीम ने भी धुआंधार बल्लेबाजी शुरू की, लेकिन जल्द ही लय खो दी। होप मात्र छह रन पर आउट हो गए। होप को आउट करने वाले खलील अहमद ने ही हेटमायर को भी 15 रन में पवेलियन जाने को मजबूर कर दिया। ब्रावो के खेल को देख कर एक बार लगा कि मैच पलट सकता है। लेकिन कुलदीप यादव की गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाने के चक्कर में ब्रावो रोहित शर्मा को कैच दे बैठे। 23 रनों के निजी स्कोर पर उन्हें पैवेलियन वापस लौटना पड़ा। कीमो पॉल (20 रन) ने दो छक्के जड़ कर थोड़ी देर के लिए दर्शकों की चिंता बढ़ा दी थी। लेकिन भुवनेश्वर ने उन्हें रोहित के हाथों कैच लपकवा कर उनका खेल खत्म किया। इंडिया की ओर से भुवनेश्वनर, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए।

पार्किंग के लिए कोई मार्किंग नहीं

मैच ने दिल जरूर जीता लेकिन आयोजकों की कमी के चलते मैच देखने आने वालों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पार्किंग के लिए मार्किंग ना होने से लोग भटकते दिखाई दिए। कई बार रोड पर जाम भी लगा और पुलिस वालों से दर्शकों की झड़प भी हुई।

Posted By: Inextlive