-प्रकाश पर्व में देश के कोने कोने से पहुंच रहे श्रद्धालु

PATNA: गुरु के द्वार पूरा संसार जुटा है। देश ही नहीं विदेश से भी लोग गुरु के 352वें प्रकाश पर्व में शामिल होने पहुंचे हैं। गुरु गोविंद सिंह की नगरी को दुल्हन की तरह से सजाया गया है और बाहर से आने वालों के लिए ठहरने से लेकर खाने तक की विशेष व्यवस्था की गई है। पंजाब से सेवा करने के लिए भी अधिक संख्या में लोग आए हैं। इसमें महिलाओं के साथ पुरुष और अधिक संख्या में बच्चे भी हैं। टेंट सिटी से लेकर गुरुद्वारा तक की सुरक्षा को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है। पटना सिटी एरिया की शोभा देखते ही बन रही है।

आज से शुरु होगा महापर्व

गुरु गोविंद सिंह महाराज का 352वां जन्मोत्व शुक्रवार से धूमधाम से मनाया जाएगा। चार दिनों तक चलने वाले इस प्रकाश पर्व को लेकर सरकार की ओर से विशेष तैयारी की गई है। गुरुवार तक 15 हजार लोग पटना में बाहर से दर्शन के लिए पहुंच चुके थे। बताया जा रहा है कि 40 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंचेंगे। इसमें अृमतसर, दिल्ली, पंजाब, यूपी और अन्य राज्यों के साथ ऐसे दर्शनार्थी भी आ रहे हैं जो देश से बाहर रहते हैं।

डीजीपी के साथ अफसरों ने किया निरीक्षण

गुरुवार को टेंट सिटी और गुरुद्वारा का डीजीपी और अन्य आला अफसरों ने निरीक्षण किया है। डयूटी पर तैनात पुलिस के जवानों के साथ अफसरों को विशेष रूप से एक्टिव रहने का निर्देश दिया गया है। डीजीपी के एस द्विवेदी ने कहा है कि किसी भी दशा में कोई चूक नहीं होनी चाहिए और दर्शनार्थियों की सुरक्षा के साथ उनकी सुविधाओं को लेकर भी पुलिस को हमेशा हेल्पफुल रहना है।

Posted By: Inextlive