-15 से 25 जनवरी तक होगा इंटरमीडिएट प्रैक्टिकल एग्जाम

PATNA: बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स आज से प्रैक्टिकल एग्जाम देंगे। इसके लिए बोर्ड ने आदेश जारी कर दिया है। प्रैक्टिकल एग्जाम होम सेंटर में होंगे। समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बाताया कि प्रैक्टिकल एग्जाम 25 जनवरी तक चलेगा। एग्जाम किसी भी पाली में सुविधा के अनुसार लिया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी केंद्राधीक्षकों को दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रैक्टिकल एग्जाम में संबंधित विषय के शिक्षक इंटरनल एग्जामनर और दूसरे विद्यालय से आए संबंधित विषय के शिक्षक एक्सटर्नल एग्जामनर होंगे।

इस साल बदल गया नियम

अभी तक संगीत विषय के सैद्धांतिक परीक्षा के लिए 30 अंक निर्धारित थे। इस बार सैद्धांतिक परीक्षा के लिए 70 अंक और प्रैक्टिल के 30 अंक निर्धारित किए गए हैं। अन्य बदलाव हुए हैं।

बनाया गया कन्ट्रोल रूम

प्रैक्टिकल एग्जाम के सफल संचालन के लिए बिहार बोर्ड ने कन्ट्रोल रूम बनाया है। जो 15 जनवरी से 25 जनवरी तक सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक संचालित होंगे। प्रैक्टिकल एग्जाम के संचालन करने के क्रम में किसी भी प्रकार के असुविधा होने पर 06122232249 नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है।

200 रुपए के शुल्क के साथ करें सुधार

आनंद किशोर ने बताया कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2019 में सम्मलित होने वाले स्टूडेंट्स के प्रवेश पत्र में गलतियों की सुधार के लिए संबंधित विद्यालय के प्रधान द्वारा 200 रुपए प्रति स्टूडेंट्स शुल्क के साथ 17 जनवरी तक समिति की बेवसाइट पर सही डाटा भरकर आवेदन कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive