- नगर आयुक्त ने तीन हेल्पलाइन नंबर किए जारी, कर सकेंगे शिकायत

- तय समय में निस्तारण न करने वाले अफसरों पर गिरेगी गाज

बरेली : शहरवासियों को यह खबर बड़ी राहत देने वाली है। नगर आयुक्त ने तीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। हेल्पलाइन नंबर पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए सात दिन का समय निर्धारित किया गया है। तय समय में अगर समस्या का निस्तारण नही किया गया तो संबंधित अफसर और कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

परेशान लोग करते हैं प्रदर्शन

शहर में मुख्य समस्या कूड़ा व जलभराव की है। गंदगी साफ नहीं करने और जल निकासी नहीं होने की शिकायतें ही सबसे अधिक निगम कार्यालय पर आती हैं। अक्सर नगर निगम कार्यालय पर समस्याओं से परेशान लोग आकर प्रदर्शन करते हैं। अधिकारियों के पास कई बार एक ही शिकायत बार-बार आती है, लेकिन उनका निस्तारण नहीं किया जाता है। अब लोग इन हेल्पलाइन नंबरों पर जलभराव, पानी की लीकेज, सीवर ओवर फ्लो, प्रकाश संबंधित समस्या, कूड़ा उठान, सफाई व्यवस्था, आवारा जानवरों को पकड़वाने समेत अन्य समस्याओं की शिकायत कर सकेंगे।

ये नंबर किए जारी

। 0581-2550076

2. 7055519637

3. 18001803817

वर्जन

लोगों की समस्याएं दर्ज करने के लिए तीन हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। संबंधित विभाग को हफ्ते भर में शिकायतों का निस्तारण करना होगा। समस्या का समय पर निस्तारण नहीं करने वालों पर कार्रवाई होगी।

सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त

-----------------

सुभाषनगर पुलिया की होगी सफाई, आज बंद रहेगा रास्ता

सुभाषनगर पुलिया से होकर दो दिन तक लोग नहीं निकल पाएंगे। नगर निगम रास्ता बंद करके पुलिया के नीचे सफाई का काम कराएगा। इसके लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने पुलिस को पत्र भेजकर ट्रैफिक व्यवस्था बंद करवाने की मांग की है। बीते दिनों नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन ने पुलिया का निरीक्षण करने के बाद पुलिया की सफाई करवाने के निर्देश दिए थे। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने सैटरडे और संडे को पुलिया की सफाई कराने की व्यवस्था की है। दोनों दिन सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक पुलिया की सफाई होगी। इसके चलते शहर आने व जाने वालों को चौपुला ओवरब्रिज की ओर से निकलना पड़ेगा।

Posted By: Inextlive