मिशन इम्पॉसिबल फॉलआउट आपको कर देगा नॉकआउट टॉम क्रूज के स्‍टंट बाबा रे बाबा

2018-07-27T06:47:53+05:30

साहिब बीबी और गैंगस्टर 3 देखने के बाद मेरी हिम्मत जवाब दे चुकी थी फिर सहसा ऑफिस से फोन आया कि मिशन इम्पॉसिबल भी देख लीजिए मैंने अपना सर पटक लिया हॉल की दीवार पे और क्योंकि यही मेरा काम है एक क्रांतिकारी की तरह कर चले हम फिदा मन मे गाते हुए मिशन इम्पॉसिबल देखने को चल दिया।

कहानी:
दुनिया पर फिर से खतरा मंडरा रहा है, और बचने के लिए बस एक ही उम्मीद, साड्डा टॉम क्रूज।

समीक्षा :
फिल्म शुरू होने वाली थी और मैं, फैक्ट्स को याद करने लगा, मैं 14 साल का था जब पहली MI आई थी, मैने उसे हाल में नहीं देखा था, कानपुर में तब ये फिल्में देखने के लिए मुझे स्कूल बंक करना पड़ता था। सालों की गिनती करूं तो उस साल में पैदा हुए बालक आज शादी की लीगल एज के हो गए हैं, और उनमें से एक का फिल्मी डेब्यू पिछले हफ्ते ही हुआ है, और गिनिती करूं तो गैंगस्टर बाबा, टॉम क्रूज से से बस दो साल ही बड़े हैं। मैं अपनी कॉलीग का शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ कि उन्होंने मुझे MI-4 देखने भेज कर शहीद होने से बचा लिया। ये फिल्म देख कर मैं ऊर्जा से भर गया हूँ, प्रण कर लिया है, की कम से कम अपनी बढ़ती हुई कमर को कंट्रोल में लाऊंगा, और थोड़ा तो फिट हो जाऊंगा, ताकि 56 साल के टॉम क्रूज को देख के अपने आप पे शर्म न आये। भाईसाहब, क्या कमाल हैं, कहीं पे भी चढ़ जाते हैं, कहीं से भी लटक जाते हैं, कहीं से भी कूद जाते हैं, बुलेट की तरह गाड़ी चलाते हैं, और हैलीकॉप्टर भी चला लेते हैं, लेकिन आप सब बोलेंगे की ये सब तो रेस 3 में भी हुआ था, हाँ भाई, हुआ था, पर वहां वो सब देख के मजाक जैसी फीलिंग आती थी, यहां ये सब देख के लगता है कि अपनी सीटबेल्ट बांध लू, कहीं फिसल न जाऊं, फिर याद आता है, की मैं सिनेमा हॉल में हूँ, और स्टंट स्क्रीन पे प्रोजेक्ट हो रहे हैं। स्टंट इतने शानदार हैं कि पूछो मत, आधी से ज्‍यादा फिल्म में आप सांस रोक के बैठे रहते हैं, इस फिल्म को देखना प्राणायाम करने जैसा, लंबी सांस लो, और रोक लो, और एक दम से छोड़ दो एंड रिपीट।

 

That impact? No joke. #MissionImpossible Fallout pic.twitter.com/lY3rr43wg3

— Tom Cruise (@TomCruise) June 18, 2018

एक्टिंग :
अपने सिक्स पैक एब्स को फ्लॉन्ट करने वाले, जिम जाने वाले। इंस्टाग्राम पर अपनी अर्धनग्न तस्‍वीर के साथ #fit #FitnessisGod जैसे जुमले हर घंटे पोस्ट करने हिन्दुस्तानी मिलेनियल लड़कों को हर जिम में टॉम क्रूज का मंदिर बनवाने की जरूरत है। देख लो भाई लोग टॉम क्रूज को, अगर इसका 1 प्रतिशत भी कुछ कर पाओ तो जिंदा हो तुम। बाकी फिल्म की कास्टिंग परफेक्ट है।

 

You haven't seen anything yet. #MissionImpossible Fallout. pic.twitter.com/KlJ3II2kHa

— Tom Cruise (@TomCruise) May 16, 2018

फिल्म में एड्रेनैलिन भरा पड़ा है, आपको खूब मजा आएगा, यह फिल्म बेबी ड्राइवर और रेडी प्लेयर वन की तरह शुरू से लेकर ऐंड तक जबरदस्त है , कहानी वही पुरानी है और फिल्म थोड़ी सी लंबी है। अगर इस फिल्म मे कश्मीर... कश्मीर जैसा लगता तो ये फुल मार्क्स लेकर जाती। अगर मेरे इतना कहने के बाद भी आप साहिब बीबी और गैंगस्टर 3, देखने जाने वाले हैं, तो फिर मैं आपके लिए भगवान से प्रार्थना करूंगा, मैं तो फिर से इसी को देखने का मूड बना चुका हूँ।

रेटिंग : 4 STAR

प्रियंका और निक ने कर ली गुपचुप सगाई, अब सलमान की 'भारत' छोड़ शादी की तैयारियों में जुटीं हैं क्या


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.