- पुलिस और डॉक्टर्स के बीच निकली जान

- खोराबार एरिया के महेवा फलमंडी की घटना

GORAKHPUR: फलमंडी में ठेला चलाने के विवाद में अधेड़ की जुबान काट ली गई। सूचना देने पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। उपचार कराने पहुंचा तो जिला अस्पताल के डॉक्टर्स ने पुलिस कार्रवाई की बात की। थाने और हॉस्पिटल के चक्कर में अधेड़ की जान चली गई। आरोप है कि मौत की सूचना पर खोराबार पुलिस जबरन डेड बॉडी उठा ले गई।

कम रेट में सामान ढोने के झगड़े में पीटा

खोराबार एरिया के महेवा छोटका टोला का भजुराम उर्फ भज्जू फलमंडी में ठेला चलाता था। संडे नाइट किसी व्यापारी का माल कम भाड़ा में तय करने को लेकर दूसरे ठेला चालक आत्मा से उसका विवाद हो गया। आरोप है कि उसने भजुराम को पीट दिया। मारपीट में भजुराम की जीभ कट गई। उसने पुलिस को सूचना दी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। उपचार कराने पहुंचा तो जिला अस्पताल के डॉक्टर्स ने मना कर दिया। कहा कि बिना पुलिस के कुछ नहीं होगा। वह पुलिस चौकी गया तो उसको थाने भेज दिया गया। इस चक्कर में मंडे को वह दिन भर भटकता रहा। रात में उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची।

आत्मा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

भजुराम के फैमिली मेंबर्स ने खोराबार पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी आत्मा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि दोनों के बीच पहले मंडी में विवाद हुआ। इसके बाद बंधे पर लड़ाई हुई। आत्मा के धक्का देने पर भजुराम बंधे से नीचे चला गया। उसको पत्थर से चोट लग गई। खोराबार पीएचसी पर उसका मेडिकल कराया गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर्स ने जिला अस्पताल भेज दिया। इस मामले में पहले एनसीआर दर्ज किया गया था। मंडे नाइट भजुराम की मौत होने पर मुकदमे को हत्या में तरमीम कर दिया गया।

आरोपी आत्मा की तलाश की जा रही है। डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मारपीट में उसको जाहिरा चोट नहीं लगी थी।

श्यामलाल यादव, एसओ खोराबार

Posted By: Inextlive