-एसटीएफ लखनऊ की टीम ने शाहजहांपुर के पुवायां से की गिरफ्तारी

-प्राइमरी स्कूल में गाड़कर रखी 8 किलो चांदी बरामद

BAREILLY: टॉप कैरेट ज्वैलर्स लूटकांड में फरार 50 हजार के ईनामी राजेश उर्फ झंडू को एसटीएफ ने पुवायां शाहजहांपुर से गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ ने मुठभेड़ में उसके साथी कौशल को भी गिरफ्तार किया है। उसके पास से ज्वैलरी शॉप से लूटी 8.135 किलो चांदी भी बरामद हुई है। उसने ज्वैलरी को गांव के प्राइमरी स्कूल में जमीन गाड़ दिया था। एसटीएफ ने उसके पास से एक तमंचा, तीन जिंदा कारतूस, एक बाइक और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

दिनदहाड़े हुई थी वारदात

बता दें कि सेटेलाइट बस अड्डा के पास टॉप कैरेट ज्वेलरी शॉप में 4 जून को दिनदहाड़े एक करोड़ से अधिक की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। इस खुलासे के लिए बरेली पुलिस लगी हुई थी, लेकिन एसटीएफ लखनऊ ने 22 जून को सर्विलांस की मदद से वारदात का खुलासा करते हुए निर्मल और शंकर को गिरफ्तार किया था। निर्मल को पंजाब से पकड़कर लाया गया था। पूछताछ में निर्मल ने बताया था कि वारदात में सतनाम, राजेश उर्फ झंडू, मनोज भी शामिल थे। कुछ दिनों बाद मनोज ने शाहजहांपुर की कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

एसटीएफ और जिला पुलिस में होड़

टॉप कैरेट लूटकांड खुलासे में शुरू से ही एसटीएफ और जिला पुलिस में होड़ चल रही है कि कौन पहले गिरफ्तार करेगा। बारादरी पुलिस ने मनोज को रिमांड पर लेकर तिलहर के तीन ज्वैलर्स से 16 लाख की ज्वेलरी की रिकवरी की थी। बारादरी पुलिस ने ही मनोज के साले को बाइक के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उसके बाद जिला पुलिस ने पंजाब से सतनाम को पकड़कर पश्चिम बंगाल से 15 लाख की ज्वैलरी बरामद की थी। सतनाम को पकड़ने में एसटीएफ भी लगी थी, लेकिन जिला पुलिस आगे निकल गई थी।

वकील से मिलने जा रहा था

राजेश उर्फ झंडू को पकड़ने के लिए जिला पुलिस और एसटीएफ दोनों लगी थीं, लेकिन इस बार एसटीएफ ने सफलता हासिल कर ली। एसटीएफ के मुताबिक राजेश उर्फ झंडू अपनी ससुराल मुडि़या कुर्मियात पुवायां में छिपा हुआ था। वह वेडनसडे रात में टीवीएस बाइक से अपने साथी कौशल के साथ शाहजहांपुर में वकील से मिलने जा रहा था। एसटीएफ ने सूचना के आधार पर उसका पीछा किया प्राचीन शिव बाबा मढि़यानाथ मंदिर के पास घेराबंदी कर पकड़ लिया। रोकने पर उसने पुलिस पर फायरिंग भी की।

23 लाख का बेचा था सोना

पुलिस पूछताछ में राजेश ने बताया कि उसने मनोज के साथ तिलहर के ज्वैलर अरिवंद के पास 9 लाख में 500 ग्राम सोना, जुल्फिकार को 250 ग्राम सोना 5 लाख में, और सूफी को 450 ग्राम सोना 9 लाख रुपए में बेचा था। इन ज्वेलर्स को बारादरी पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इनके पास कुल 23 लाख की ज्वैलरी बेची गई, जिसमें से 18 लाख रुपए लिए गए थे और 5 लाख रुपए रह गए थे। 18 लाख में से 8 लाख उसने अपने पास रखे थे और 10 लाख मनोज को दे दिए थे। उसने 6 लाख रुपए से पिता का इलाज भी कराया, लेकिन बाद में मौत हो गई। दो लाख रुपए उसकी पत्‍‌नी के पास हैं। उसने 8 किलो चांदी अपने गांव के प्राइमरी स्कूल में बोरी में रखकर छिपा दी थी।

Posted By: Inextlive