CBSE Class 10th Result 2019 आईएएस बनना चाहते हैं टाॅपर दीपांशु

2019-05-07T10:13:04+05:30

की दीपांशु ने 10वीं में ऑल इंडिया थर्ड रैंक हासिल की। दीपांशु 12वीं में भी पीसीएम सब्जेक्ट से टॉप करना चाहते हैं

MEERUT: हाईस्कूल में ऑल इंडिया थर्ड रैंक हासिल करने के बाद केएल इंटरनेशनल स्कूल के दीपांशु ने अब इंटर में भी पीसीएस लेकर टॉप करने की इच्छा जताई है, दीपांशु मेरठ में जागृति विहार के निवासी है। उनके दादा बालेश्वर रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारी है, मम्मी आशा हाउस वाइफ है और पापा स्वर्गीय देवानंद विसारिया सरकारी शिक्षक रहे थे। दीपांशु ने अपनी सफलता के पीछे अपने दोस्तों, अपने परिजनों व ट्यूशन टीचर संदीप को श्रेय दिया।

रेगुलर स्टडी जरुरी
दीपांशु ने बताया कि मैथ्स उनका फेवरेट सब्जेक्ट है। हाईस्कूल में बेहतर नंबर लाने के बाद वो आगे इंटर में अब ऑल इंडिया फ‌र्स्ट रैंक लाने की इच्छा रखते है, उन्होंने बताया कि वो अब इंटर में पीसीएस लेना चाहते हैं। दीपांशु ने बताया कि जरुरी नहीं है सफलता हासिल करने के लिए आप छह से आठ घंटा पढ़े। केवल दो घंटे की रोजाना के रेगुलर स्टडी भी आपको सफलता दिला सकती है। उन्होंने केवल दो घंटे की रेगुलर स्टडी से ही यह मुकाम हासिल किया है।

स्टडी के लिए किया यूज
दीपांशु ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया का सिर्फ पढ़ाई के मकसद से ही यूज किया है। वे केवल वाट्सएप यूज करते थे, जिसमें उन्होनें अपने क्लासमेट्स के साथ पढ़ाई की डिस्कशन की थी। क्लासमेट वैशाली व शिवानी ने बताया कि दीपांशु उनका क्लासमेट है उसने एक स्टडी ग्रुप बनाया है। जिसमें सभी क्लासमेट्स आपस में डिस्कशन करते थे।

नाम - दीपांशु

रैंक- ऑल इंडिया थर्ड रैंक

स्कूल नेम- केएल इंटरनेशनल

प्रिंसिपल- सुधांशु शेखर

प्रतिशत- 99.4

सब्जेक्ट वाइज मा‌र्क्स

मैथ्स- 100

एसएसटी- 100

साइंस - 99

इंग्लिश- 99

संस्कृत - 99

एम- आईएएस , इंटर में ऑल इंडिया टॉपर्स बनने की इच्छा


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.