-शहर में रोजाना ट्रैफिक के हालात हो रहे हैं खराब

-सोशल साइट्स पर सिर्फ नॉर्मल ट्रैफिक होता है अपडेट

BAREILLY: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहरों की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिए हैं, लेकिन बरेली शहर के हालात सही नहीं हो रहे हैं। हां बरेली में ट्रैफिक सिर्फ सोशल साइट्स पर नार्मल चलता है। यहां फेसबुक और ट्विटर पर सिर्फ नार्मल ट्रैफिक के बारे में ही ज्यादा अपडेट दी जाती है, लेकिन शहर में जब जाम होता है तो इसकी कोई अपडेट ही नहीं दी जाती है।

फेसबुक-ट्विटर का इस्तेमाल

यूपी पुलिस खुद को पब्लिक से जोड़े रखने के लिए सोशल साइट्स का इस्तेमाल करती है। इसके लिए फेसबुक और ट्विटर पर ट्रैफिक अपडेट डालती है। इसके तहत चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मी अपने मोबाइल से पिक्चर भी लेते हैं और उसे साइट पर अपलोड करते हैं। अधिकांश देखा गया है कि पुलिस सिर्फ ट्रैफिक नॉर्मल की ही फोटो अपलोड करती है, लेकिन जब ट्रैफिक जाम होता है तो इसकी अपडेट नहीं डालती है। इसकी वजह से पब्लिक को इसका लाभ ही नहीं मिलता है।

यहां लगता है ज्यादा जाम

शहर में सबसे अधिक जाम कुतुबखाना चौराहा पर लगता है। यहां कई बार ट्रैफिक पुलिस की ओर से अलग-अलग रूट तैयार कर प्लान बनाए गए हैं, लेकिन हर बार प्लान फेल हो जाता है। इसकी वजह कार, ऑटो, टेंपो और ठेलों पर रोक न लगा पाना है। इसके अलावा दुकानदार भी सामान रोड पर रखते हैं। इसके अलावा चौपुला पर भी कभी भी ट्रैफिक जाम हो जाता है। दोपहर के वक्त अयूब खां चौराहा से नॉवेल्टी चौराहा पर भी जाम लगता है।

--------------------------

चौपुला पर ट्रैफिक को लेकर निरीक्षण

लाल फाटक बंद होने के बाद चौपुला पर ट्रैफिक का दवाब बढ़ेगा। चौपुला से वैकल्पिक रास्ते को तलाशने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। ट्यूजडे को एडीएम सिटी ओपी वर्मा और एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने चौपुला चौराहा पर निरीक्षण किया। यहां पर पुल से उतरते वक्त यूनिपोल को हटवाने के बारे में बात की गई, क्योंकि इसकी वजह से तीन फिट रोड घिर जाती है। यह हटने से ट्रैफिक गुजरने में आसानी होगी। इसके अलावा रेलवे की दीवार हटाकर वाहनों के गुजारने के रास्ते को भी चेक किया गया। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि श्यामगंज पुल के बाद ईट पजाया पर जाम लगता था। धर्मकांटा की ओर मुड़ने वाले वाहन आसानी से नहीं मुड़ते थे, इसके लिए मोड़ पर लगे बिजली के खराब पोल को हटवाया गया है।

Posted By: Inextlive