- पैरेलल पुल बनाने की चल रही तैयारी, ताकि आसानी से निकल जाए भारी वाहन

- जाम से निजात दिलाने के लिए पटना कमिश्नर ने सीनियर ऑफिसर्स के साथ की मीटिंग

PATNA : राजेंद्र पुल पर यातायात को सुचारू करने को लेकर पटना कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल ने सीनियर ऑफिसर्स के साथ हाई लेवल की मीटिंग कर जरूरी निर्देश दिए। पटना कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल ने मीटिंग में मौजूद सभी ऑफिसर्स को निर्देश दिए हैं कि राजेंद्र पुल के दोनों छोड़ पर वाकी-टॉकी की मदद ली जाए और उससे दोनों तरफ की ट्रैफिक की मॅानिटरिंग की जाए। ताकि जैसे ही एक तरफ की जानकारी मिले तो दूसरी तरफ ट्रैफिक जाम को संभाला जा सके। साथ ही दोनों तरफ ट्रैफिक मेन और लोकल थाने की पुलिस तैनात करने का भी आदेश दिया गया है। उसके रहने और ठहरने के लिए दोनों तरफ शेड या टेंट की व्यवस्था करवाने का भी निर्देश दिया गया है।

अतिक्रमण हटाने के बाद बनेगा पुल

भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक तथा बालू लदे वाहनों के निर्धारित समय सीमा के अंदर गुजरने की अनुमति पर भी बात की गई। साथ ही दोनों तरफ लगने वाले जाम को कंट्रोल करने और पुल के आगे व पीछे के अतिक्रमण को हटाने के लिए मोकामा, हाथीदह, लखीसराय और बेगूसराय की पुलिस को मुस्तैद रहने के लिए कहा गया है। मीटिंग में यह भी कहा गया कि राजेंद्र पुल के प्रेशर को कम करने के लिए एक समानान्तर पीपा पुल बनाया जाए। ताकि बालू ढोने वाले वाहनों से यातायात अवरुद्ध न हो। जानकारी हो कि राजेंद्र पुल पर बढ़ रहे प्रेशर से होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए लगातार सीनियर ऑफिसर्स की मॉनिटरिंग की जा रही है।

राजेंद्र पुल की स्थिति जर्जर

राजेंद्र पुल की स्थिति काफी जर्जर है। मरम्मती और ट्रैफिक जाम को कंट्रोल करने का प्रयास कई बार किया गया। महीनों बड़े वाहनों की आवाजाही रोकी गई। इसके बाद भी स्थिति जस की तस है। गांधी सेतु के बाद राजेंद्र पुल की खराब स्थिति से लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

Posted By: Inextlive