-प्रधानमंत्री के काशी आगमन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया रूट डायवर्जन चार्ट

-12 नवंबर को छोटे-बड़े सभी वाहनों के लिए लागू रहेगा रूट डायवर्जन

पीएम नरेंद्र मोदी के 12 नवंबर को बनारस आगमन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन लागू कर दिया है। पीएम के काशी में कदम रखते ही ट्रैफिक संचालन पूरी तरह से रोक दिया जाएगा। एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत ने 12 नवंबर के दिन के लिए रूट डायवर्जन चार्ट जारी कर दिया है। पुलिस अधिकारियों ने सभी रूट का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया।

पब्लिक का रखा गया है ध्यान

पीएम के आगमन को देखते हुए जितनी सावधानियां बरती जा रही हैं उससे कहीं अधिक पब्लिक को होने वाली असुविधाओं पर भी गहन चिंतन किया जा रहा है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस का दावा है कि रूट डायवर्जन के दौरान पब्लिक को तनिक भी असुविधा नहीं होगी। छोटे वाहनों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है।

12 नवंबर के लिए ये है रूट डायवर्जन

-रामनगर स्थित बंदरगाह पर प्रोग्राम के दौरान वाराणसी की तरफ से चन्दौली की ओर जाने वाले समस्त प्रकार के वाहनों को डाफी टोल प्लाजा से पहले बायीं लेन में रोक दिया जाएगा

-वाराणसी से चन्दौली की तरफ जाने वाले समस्त प्रकार के छोटे वाहन अपनी बायीं लेन से चन्दौली की तरफ जा सकेंगे

-चंदौली की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों को कटरिया मोड़ से पहले रोक दिया जाएगा

-चन्दौली की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के हल्के वाहन कटरिया से आगे कट से दाहिनी लेन में जाकर डाफी तक आएंगे व वहां से अपने लेन में जाते हुए अपने गंतव्य की तरफ जा सकेंगे।

-चन्दौली की तरफ से एनएच टू का दाहिना लेन पूर्ण रूप से खाली रहेगा

बाबतपुर एयरपोर्ट से वाजिदपुर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए रूट डायवर्जन

-बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहा से बाबतपुर एयरपोर्ट की तरफ पीएम के एयरपोर्ट से प्रस्थान के 10 मिनट पहले सभी प्रकार के वाहनों को बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहे पर रोक दिया जाएगा

-तरना पुल के नीचे से कोई भी वाहन बाबतपुर की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा

-व्यास मोड़/भेलखा मोड़ तिराहा से कोई भी वाहन हरहुआ की तरफ नहीं जा सकेगा।

वाजिदपुर प्रोग्राम के दौरान रूट डायवर्जन

-वाराणसी सिटी की ओर से बाबतपुर की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहन तरना फ्लाईओवर, हरहुआ फ्लाईओवर के नीचे से बाएं सर्विस लेन से बाबतपुर की तरफ जा सकेंगे।

-हरहुआ फ्लाईओवर से कोई भी वाहन संचालित नहीं होगा

-बाबतपुर पुलिस चौकी से सिटी की ओर से आने वाले सभी वाहन पीएम के प्रोग्राम से एक घंटे पहले तक निर्धारित सर्विस लेन से शहर की तरफ चलते रहेंगे

-पीएम की सभा शुरू होने के एक घंटे पूर्व से बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहे से सिटी की ओर आने वाले समस्त प्रकार के वाहन सगुनहा मोड़ से बाएं मंगारी तिराहा, पलहीपट्टी, ऐढ़े होते हुए सिंधोरा रोड चांदमारी चौकी होकर सिटी में प्रवेश कर सकेंगे।

नोट

-मरीजों के वाहन व शव वाहन उपरोक्त समस्त प्रतिबन्ध से मुक्त रहेंगे

-समस्त प्रकार के वाहन पास 12.11.2018 को निरस्त रहेंगे

-एम्बुलेंस/मरीजों के वाहन/फायर सर्विस जैसी आपातकालीन सेवाओं से जुड़े वाहनों के लिए वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान प्रतिबन्धित मार्ग को छोड़कर आवश्यतानुसार निम्नलिखित वैकल्पिक मार्गो का प्रयोग कर सकते हैं

-सगुनहा मोड़ से बाएं मंगारी तिराहा, पलहीपट्टी, ऐढ़े होते हुए सिंधोरा रोड चांदमारी चौकी होकर सिटी में इंट्री कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive