क्कड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्गXह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्(14 न्ह्वद्द): स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी जश्न में डूब जाएगी। गांधी मैदान से लेकर शहर का अन्य इलाका पूरी तरह जाम होगा। इससे निपटने के लिए पुलिस नया प्लान तैयार किया है। ट्रैफिक के इस प्लान के हिसाब से आप चलेंगे तो आज पटना में निकलने में कोई समस्या नहीं होगी। ऑटो व अन्य व्यावसायिक वाहनों के रूट में भी बड़ा परिवर्तन किया गया है।

इन इलाकों में न जाएं

बुधवार सुबह सात बजे से लेकर गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम समाप्त होने तक ट्रैफिक व्यवस्था सामान्य दिनों से काफी हद तक बदली रहेगी। डाकबंगला चौराहे से चिल्ड्रन पार्क और न्यू डाकबंगला से एसपी वर्मा रोड तक, कोतवाली से पुलिस लाइन तक की सड़क पर आम लोगों का प्रवेश पूरी तरह से बंद होगा।

परेशानी से बचना है तो यहां से जाएं

डाकबंगला चौराहे से गांधी मैदान के चिल्ड्रन पार्क तक, फ्रेजर रोड के पश्चिमी लैंक पर सुबह सात बजे से समारोह की समाप्ति तक आम यातायात बंद रहेगा।

न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड तक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। कोतवाली टी से पुलिसलाइन तक (बुद्धमार्ग) पूरब की ओर जाने वाले सभी रास्ते कार्यक्त्रम की समाप्ति तक आम यातायात के लिए बंद रहेंगे।

निजी वाहन फ्रेजर रोड में पटना जंक्शन से डाकबंगला चौराहे तक और वहां से पूरब की ओर भट्टाचार्या चौक, पीरमुहानी होते हुए नाला रोड की ओर जा सकेंगे। अगर कोई वाहन एग्जीबिशन रोड में आ जाता है तो उसे बिग बाजार के सामने कटिंग से पुन: वापस भट्टाचार्या मोड़ की ओर मोड़ दिया जाएगा।

डाकबंगला चौराहे से जेपी गोलंबर तक फ्रेजर रोड का पश्चिमी लैंक केवल राज्यपाल, सीएम, डिप्टी सीएम के कारकेड, वीवीआईपी और वीआईपी के लिए खुला रहेगा।

देश मार्ग से डाकबंगला चौराहा और फ्रेजर रोड पर डाकबंगला से जेपी गोलंबर व चिल्ड्रन पार्क होते करगिल चौक के मार्ग पर किसी प्रकार के वाहनों की पार्किंग सुबह सात बजे से समारोह खत्म होने तक नहीं की जाएगी, इसे लेकर सती का निर्देश है।

Posted By: Inextlive