- एसएसपी ने पुलिस लाइन में किया यातायात माह का शुभारम्भ

-ट्रैफिक रूल्स का पालन करने की अपील, करेंगे जागरूक

>varanasi@inext.co.in

VARANASI

ट्रैफिक रूल्स का पालन करने, सिस्टम सुधारने और जन भागीदारी बढ़ाने के लिए गुरुवार से यातायात माह शुरू हो गया। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने पुलिस लाइन में हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारम्भ किया। यातायात माह 30 नवंबर तक चलेगा। एसएसपी ने कहा कि पब्लिक की भागीदारी से ट्रैफिक सिस्टम सुधरेगा। इसके लिए अवेयरनेस प्रोग्राम चलाया जाएगा। इस मौके पर एसपी ट्रैफिक सुरेश चन्द्र रावत, सीओ ट्रैफिक अर्जुन सिंह समेत अन्य अफसर मौजूद थे।

सीमित संसाधन से प्रॉब्लम करेंगे दूर

एसएसपी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस के पास संसाधन सीमित हैं, काफी चुनौतियां हैं, लेकिन पुलिसकर्मियों के हौसले बड़े हैं। इससे ट्रैफिक सिस्टम में सुधार लाने और प्रॉब्लम दूर करने की कवायद की जा रही है। फिलहाल बीस पुलिस कांस्टेबल ट्रैफिक पुलिस को दिए गए हैं, जो क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) का काम करेंगे। उन्होंने बताया कि यातायात माह में अवेयरनेस प्रोग्राम, इंफोर्समेंट एक्शन, रूल्स न फॉलो करने पर टेम्पो-ई रिक्शा पर कार्रवाई, रुटीन चेकिंग समेत अन्य योजनाएं क्रियान्वित की जाएंगी।

अतिक्रमण होने पर पर अर्थदंड

एसएसपी ने बताया शहर में जाम की समस्या नासूर बनती जा रही है। इससे निजात दिलाने के लिए कार्ययोजना बनाई गई है। इसमें जिला प्रशासन के साथ अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। साथ ही जिस इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी के एरिया में अतिक्रमण मिलेगा। उस पर अर्थदंड लगेगा। इसके बाद भी अगर अतिक्रमण पाया गया तो कड़ी कार्रवाई होगी।

Posted By: Inextlive