टूटे ट्रैक से गुजरीं कई ट्रेनें

-नजर पड़ने पर गैंगमैन ने रुकवा दी गाड़ी, वरना हो सकता था हादसा

-ट्रैक को मरम्मत करने का काम ब्लाक के इंतजार में अटका

Meerut । सकौती से खतौली के बीच सोमवार सुबह रेलवे ट्रैक टूटने से देहरादून एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची। गनीमत रही कि गैंगमैन ने सतर्कता से ट्रेन को टूटे ट्रैक से पहले ही रुकवा दिया। हालांकि, इस बीच कई ट्रेनें टूटे हुए ट्रैक से ही गुजर गईं। पूरे दिन काशन देकर ट्रेनों का संचालन कराया गया। इसी बीच ट्रेक को ठीक करने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

नहीं लिया सबक

रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुई इंदौर-पटना एक्सप्रेस का दर्द अभी तक लोगों के दिमाग से निकल भी नहीं सका था कि सकौती से खतौली के बीच सोमवार की सुबह करीब 10.30 बजे बांद्रा से देहरादून जाने वाली देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची। सकौती से खतौली के बीच सुबह किसी समय रेलवे की लाइन टूट गई। इस बीच कितनी ट्रेनें टूटे ट्रैक से गुजर गई, किसी को कुछ पता ही नहीं चला। सुबह देहरादून एक्सप्रेस गुजरने से पहले वहां से जा रहे गैंगमैन की नजर टूटी रेलवे लाइन पर पड़ी तो उसने लाल झंडी दिखाकर देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन को टूटे ट्रैक से पहले ही रुकवा दिया।

सूचना से मचा हड़कंप

ट्रैक टूटने की सूचना से रेलवे में हड़कंप मच गया। तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंचकर ट्रैक का जायजा लिया और देहरादून एक्सप्रेस को धीमी गति से पास कराया। इसके बाद तो शाम तक टूटी रेलवे लाइन से सभी अप व डाउन ट्रेनों का संचालन काशन देकर 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से कराया गया। ट्रेनों की रफ्तार धीमी होने के कारण संचालन भी प्रभावित रहा।

----

रेलवे ट्रेक को ठीक किया जा रहा है। संबंधित इंजीनियर्स को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। टै्रक को तत्काल सही करने के लिए कहा गया। लापरवाही को लेकर जांच की जाएगी।

-नीरज शर्मा, सीपीआरओ, उत्तर रेलवे

Posted By: Inextlive