-बेली हॉस्पिटल में बनकर तैयार है ट्रामा सेंटर

-आचार संहिता लागू होने से पहले पब्लिक को होगा हैंडओवर

PRAYAGRAJ: बहुत जल्द गंभीर मरीजों को इलाज की राहत मिलने जा रही है। बेली हॉस्पिटल में बनकर तैयार ट्रामा सेंटर के उद्घाटन की डेट्स करीब आ चुकी हैं। उम्मीद है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले इस सेंटर का लोकार्पण कर दिया जाएगा। इस सेंटर के शुरू होने के बाद गंभीर मरीजों को इलाज के लिए तत्काल दूसरे शहरों में नहीं जाना होगा। उनकों शुरुआती ट्रीटमेंट मुहैया करा दिया जाएगा।

केवल एसआरएन नहीं होगा सहारा

इस सेंटर के चालू होने के बाद एसआरएन हॉस्पिटल का ट्रामा सेंटर मरीजों का सहारा नहीं होगा। मरीजों को सबसे पहले बेली हॉस्पिटल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराकर इलाज कराया जा सकेगा। बताया जा रहा है कि फिलहाल आर्थोपेडिक और एनेस्थीसिया के डॉक्टरों की तैनाती कर दी गई है। जरूरी उपकरण भी लगा दिए गए हैं। अत्यधिक गंभीर मरीजों को प्राथमिक उपचार के बाद एसआरएन हॉस्पिटल या लखनऊ पीजीआई शिफ्ट किया जाएगा।

सुविधाएं जो होंगी मुहैया

-गंभीर मरीजों को 24 घंटे होगी एडमिट करने की सुविधा

-डॉक्टरों की शिफ्टवाइज लगाई जाएगी ड्यूटी

-सीरियस मामलों में इमरजेंसी सर्जरी की जाएगी उपलब्ध

-फिलहाल गंभीर मरीजों की आर्थोपेडिक सर्जरी की जाएगी। हेड इंजरी के मरीजों में अधिक गंभीर मरीजों को रेफर किया जाएगा

-प्रयागराज सहित आसपास के मरीजों को होगा इलाज का लाभ

-पूरी तरह वातानुकूलित होगा बेली हॉस्पिटल का ट्रामा सेंटर

पैसा और समय की होगी बचत

खासकर एक्सीडेंट के मरीजों को तत्काल इलाज के लिए महंगे हॉस्पिटल्स जाना पड़ता है। एसआरएन हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या अधिक होने पर कई बार मरीजों का समय और पैसा दोनों अधिक खर्च होता है। बेली हॉस्पिटल का ट्रामा सेंटर शुरू होने पर कम से कम मरीजों को शुरुआती ट्रीटमेंट जरूर मिल जाएगा। हालांकि इसे अधिक एडवांस बनाने के लिए शासन से स्पेशलिस्ट्स और हाइटेक उपकरणों की मांग की गई है।

Posted By: Inextlive