-लेनिन पार्क चौराहा पीरोड के पास धंसी सड़क,

KANPUR: थर्सडे की सुबह लेनिन पार्क चौराहा पी रोड के पास सड़क खाईं बन गई। पानी सड़क और दुकानों के बाहर लबालब भर गया। जिसके कारण दोपहर तक दुकानें नहीं खुल सकी और ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा। हजारों घरों में थर्सडे को वाटर सप्लाई भी नहीं हो सकी। जलकल ऑफिसर इसके लिए मनमाने तरीके से डाली जा रही केबल को जिम्मेदारी को ठहरा रहे हैं।

गुजरते ही धंसी सड़क

मोहल्ले में रहने वाले मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि सुबह रोड और दोनों तरफ दुकाने के सामने कई-कई फुट तक पानी भरा हुआ था। जिसके कारण खोखली सड़क का अन्दाजा ट्रैक्टर ट्राली का ड्राइवर नहीं लगा सका। ट्रैक्टर गुजरते ही सड़क धंस गई और ट्राली उसमें फंस गई। क्रेन बुलाकर ट्राली बाहर निकाली जा सकी।

नहीं मिल सका

जलकल के एक्सईएन केके तिवारी ने बताया कि एक टेलीकॉम कम्पनी ड्रिलिंग करके केबल डाल रही है। जिससे क्0 इंच की वाटर लाइन टूट गई। साथ ही गली फिट भी टूट गई। वाटर लाइन टूटने के कारण जोनल पम्पिंग स्टेशन लेनिन पार्क से वाटर सप्लाई बन्द की गई। जिससे गांधी नगर, आचार्य नगर, हीरागंज, श्रीनगर, प्रेम नगर, चमनगंज आदि मोहल्लों में वाटर सप्लाई ठप रही। देररात तक जलकल के इम्प्लाई वाटर लाइन सही नहीं कर सके। वहीं दूसरी ओर लगभग पूरी चौड़ाई में ब् से भ् फिट तक सड़क धंसने के कारण बेरीकेडिंग करके ट्रैफिक बन्द कर दिया। लोगों को गलियों और जरीबचौकी चौराहा से घूमकर पीरोड और संगीत टाकीज की तरफ आना-जाना पड़ा है। शॉपकीपर संजय निगम ने बताया कि दुकानों के बाहर तक पानी और मिट्टी भरी होने के वजह कई दुकानें नहीं खुल सकी है। वहीं गांधी नगर के रामगोपाल ने बताया कि जलकल की वाटर लाइन लीकेज बनी रहती है। जिसके कारण घरों में गन्दा और बदबूदार पानी आता है। आज सुबह से पानी भी नहीं आया है। जलकल ऑफिसर केके तिवारी ने बताया कि नगर निगम से जानकारी की जा रही है कि टेलीकॉम केबल बिछाने के लिए परमीशन ली गई है या नहीं। अगर परमीशन ली गई है तो किसने ली है? नोटिस भेजकर नुकसान की भरपाई की जाएगी अन्यथा एफआईआर कराई जाएगी।

केबल के कारण्ा पहले भी धंस चुकी रोड

-गुमटी चौराहा जीटी रोड

-जरीबचौकी चौराहा के पास पीरोड

-घंटाघर -टाटमिल ब्रिज रोड

-घंटाघर चौराहा के पास सड़क

-शिवाला रोड धंसने के साथ सीवर लाइन भी टूटी

Posted By: Inextlive