तिरंगा फहराया जश्न मनाया

2019-06-17T06:00:50+05:30

जीत के बाद सड़कों पर उमड़ा क्रिकेट प्रेमियों का हूजूम

दिनभर शहर में जगह-जगह दिखा क्रिकेट प्रेमियों का मजमा

रेस्त्रां, होटल और रेस्टोरेंट्स में मैच देखने के थे खास इंतजाम

भारत-पाकिस्तान का मैच देखने मेरठ से इंग्लैंड पहुंचे क्रिकेट प्रेमी

MEERUT। आईसीसी विश्व कप 2019 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच तो मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर खेला गया लेकिन उसका भरपूर रोमांच शहरभर के रेस्त्रां, कैफे और होटल में जश्न मनाते क्रिकेट प्रेमियों समेत सड़कों पर भी देखने को मिला।

भारत की जीत पर मना जश्न

रात 11.57 बजे जैसे भारत ने मैच जीता वैसे ही शहभर के होटल और रेस्त्रांओं में सोणे ओए सोणे साड्डे सूरमां जैसे गानों पर जश्न का दौर शुरू हो गया, जो देर रात चला। दूसरी तरफ शहरभर की सड़कों पर क्रिकेट पे्रमियों का हुजूम उमड़ पड़ा। कोई बाइक पर तो कोई गाड़ी में तो कोई खुली जीप पर तिरंगा फहराते हुए अपनी खुशी का इजहार करने लगा। कुछ क्रिकेट प्रेमियों की टोलियों ने ढोल-नगाड़ों के साथ माइक पर चक दे इंडिया के गाने बजाते हुए जुलूस निकाला। जहां देखों वहां हर उम्र का व्यक्ति भारत की जीत का जश्न मना रहा था। बेगमपुल, शिवचौक, शास्त्रीनगर, गंगानगर समेत शहरभर में हर तरफ लोग तिरंगा लेकर निकले और भारत मां की जय के नारे लगाए। इस दौरान पुलिस बल पूरी तरह मुस्तैद दिखा।

भुवी की चोट ने किया निराश

मैच में गेंदबाजी के दौरान भुवी के जूते की स्पाइक्स पिच में फंसी और उनको जांघ की मांसपेशी में खिंचाव महसूस हुआ। जिसके बाद उन्होंने तीसरे ओवर की 4 गेंद तो फेंकी लेकिन पांचवी गेंद नहीं फेंक सके। भुवी को हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते मैच बीच में छोड़कर मैदान से बाहर जाना पड़ा। इससे जहां मेरठ के क्रिकेट प्रेमियों में निराशा की लहर दौड़ गई वहीं गंगानगर में भुवनेश्वर कुमार के निवास पर मैच देख रहे पिता केपी सिंह व मां इंद्रेश ने कहा कि उन्होंने पूरे मैच को एन्ज्वॉय किया। साथ ही उन्होंने कहा कि मैच के दौरान चोट लगती रहती है।

यहां थे खास इंतजाम

मेरठ में होटल क्रोम, क्रिस्टल, ब्रावुरा, एलेक्जेंडर क्लब आदि जगहों पर बड़ी स्क्रीन लगाकर क्रिकेट प्रेमियों के लिए मैच देखने का इंतजाम किया गया था। कई जगह पर तो चीयर लीडर भी दर्शकों के मनोरंजन को बढ़ाने के लिए मौजूद थी।

मैच के रोमांच में पहुंचे इंग्लैंड

भारत-पाकिस्तान का मैच हमेशा हाई वोल्टेज होता है। चैंपियंस ट्रॉफी हो या व‌र्ल्ड कप जब भी भारत और पाकिस्तान की टीम आपस में भिड़ती हैं तो क्रिकेट प्रेमियों में जोश और जुनून का टैंपर बढ़ जाता है। ऐसे ही मैच के दीवानों में शामिल हैं मेरठ के केसरगंज निवासी सहूद और खैरनगर निवासी रोयल। दोनों ही क्रिकेट के दीवाने हैं और देश या देश से बाहर जब भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होता है तो लाइव मैच देखने स्टेडियम पहुंच जाते हैं। दोनों ने भारत और पाकिस्तान का मुकाबला इंग्लैंड में एन्ज्वॉय किया और भारत की जीत पर जश्न भी मनाया।

टीवी नहीं लाइव मैच है पसंद

मैच के रोमांच का असली मजा स्टेडियम में ही है। ये कहना है सहूद का। बकौल सहूद वो भारत-पाक का मैच देखने के लिए काफी उत्साहित थे। उन्होंने इसके लिए काफी समय से तैयारी भी की थी। सहूद ने बताया कि उन्हें टीवी पर मैच देखने में मजा नहीं आता इसलिए वह अपने दोस्तों के साथ इंग्लैड पहुंच गए और ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम से लाइव मैच का लुत्फ उठाया। रोयल ने बताया कि वो हर बार ही स्टेडियम में भारत-पाक का मुकाबला देखने जाते हैं। उन्हें स्डेडियम में लाइव मैच देखने में जो मजा आता है वो मजा टीवी में नहीं आता।

inextlive from Meerut News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.