- नौकर ने की रागिनी गायक और उसके पति की हत्या

- आठ माह की गर्भवती थी ललिता, मई में ड्यू थी डिलीवरी

- पुलिस ने लूटा हुआ माल और कैश को किया बरामद

Meerut: घर में नौकर को एंट्री एक लिमिट तक दे, ज्यादा घर के अन्दर एंट्री किसी भी नौकर को न दे। यदि आपने अपने नौकरी को घर में खुली छूट दे रखी थी। तो सावधान हो जाए। नौकर मालिक बनने की इच्छा में मालिक का कत्ल कर हाथ खून से सान रहे है। ऐसा ही मामला ब्रह्मपुरी थाना एरिया के ईरा गार्डन में प्रकाश में आया है। घर के नौकर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर आठ महीने की गर्भवती रागिनी गायक और पति की गले में छूरी मारकर हत्या कर लाखों रुपये कैश और ज्वैलरी लूट ली। इसके बाद जनरेटर चलाने वाली हत्थी से वार भी किया। सबूत को मिटाने के लिए रागिनी के बेटे को लेकर भागने की कोशिश भी की लेकिन लोगों ने बच्चे को कब्जे में ले लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने दोपहर बाद लूटा हुआ माल और कातिल को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है मामला

मूल रूप से हरियाणा के हिसार जिले के रहने वाले फ्ख् वर्षीय मोनू शेख पुत्र कफिल शेख की शादी दस साल पहले रागिनी गायक ललिता शर्मा उर्फ नाजिया शेख (ख्8) के साथ हुई थी। मोनू कार का चालक था जबकि ललिता एक अच्छी गायक थी। करीब नौ साल पहले मोनू अपनी पत्नी के साथ मेरठ आ गया और ऊंचा सद्दीक नगर में रहना शुरू कर दिया। मोनू का एक बेटा अयान (7) है।

अच्छा वातावरण मिलने के चलते करीब चार साल पहले मोनू ने ईरा गार्डन में फ्लैट लेकर पत्नी और बच्चे के साथ रहना शुरू कर दिया। पहले ऊंचा सद्दीक नगर में रहते थे। वहीं सलमान पुत्र बाबू कुरैशी मोनू के सपंर्क में आया। जब मोनू अपने फ्लैट में शिफ्ट हुआ तो सलमान को भी साथ ले आया, जो अयान का पूरी देखभाल करता था। सलमान की करीब एक साल पहले आदी उर्फ आदिल पुत्र शकील अहमद निवासी एन-ख्0ब् ईरा गार्डन से दोस्ती हो गई। सलमान के बहाने मोनू का भी आदिल से मिलना जुलना शुरू हो गया।

कर दिया खून, बन गए कातिल

मोनू शेख के पास काफी कैश और सोने चांदी के जेवरात थे, जिन्हें देखकर सलमान और आदिल की नीयत खराब हो गई। सलमान ने आदिल के साथ मिलकर लूट और हत्या की साजिश रची। सोमवार रात सलमान और आदिल ने साथ मिलकर शराब पी। सुबह करीब पांच बजे सबसे पहले छुरी से ललिता शर्मा पर आदिल ने वार किया, इसके बाद दूसरे कमरे में सो रहे मोनू को भी ललिता शर्मा के शव के पास लेकर आए और दोनो ने मिलकर मोनू की गर्दन पर छूरी से वार किया। इतना ही नहीं फिर जनरेटर स्टार्ट करने वाली हत्थी से दोनो के गले और सिर पर वार किया। इसके बाद बदमाशों ने सोने और चांदी के जेवरात और कैश लूट की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान बच्चे पर रहम कर उसको नहीं मारा।

झूठ पकड़ा गया, खुल गई सच्चाई

ईरा गार्डन में इलेक्ट्रीशियन नीरज चौहान है, जो रात आदिल के घर पर सोता है। जब रात को बिजली खराब हो जाती है तो नीरज ठीक करता है। हत्या करने के बाद सलमान के साथ आदिल अयान का लेकर अपने घर पहुंचा, जहां नीरज चौहान ने खून से हाथ सने होने का कारण आदिल और सलमान से पूछा? इस दौरान दोनो कातिलों ने कहा कि रात को अयान के अंकल-आंटी घर पर आए थे, जिन्होंने इसके मम्मी पापा की हत्या कर दी और फरार हो गए। तुरंत नीरज चौहान ने कहा कि पुलिस को क्यों नहीं बताया, इतने में अयान बोला कि मेरे मम्मी पापा को आदिल और सलमान ने मारा है। कोई अंकल-आंटी घर पर नहीं आए थे। इसके बाद बदमाशों ने अयान को लेकर भागने का प्रयास किया लेकिन नीरज चौहान के शोर मचाने पर बच्चे को पकड़ लिया और सलमान और आदिल मोनू शेख की बाइक लेकर फरार हो गए। हालांकि बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए बदमाश, माल भी बरामद

घटना के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने कातिलों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त छूरा, जनरेटर की हत्थी और लूटा हुआ माल और बाइक भी बरामद कर ली है। शाम को एसएसपी सुभाष सिंह बघेल ने मीडिया को बताया कि लालच में आकर सलमान और आदिल ने ललिता और मोनू की हत्या की है। दोनो बदमाशों को दोपहर में गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से लूटे गए म्क् हजार भ्00 रुपये कैश, तीन सोने के कंगन, पांच सोने की अंगूठी, दो अंगूठी सफेद गोल्ड, एक जोड़ी सोने की झुमकी, तीन सोने की चेन और मोनू शेख की बाइक बरामद कर ली है।

ललिता का गलत व्यवहार पसंद नहीं था

पुलिस कस्टडी में सलमान खुलकर बोला। उसने साफ कहा कि लूट के लिए तो हमने हत्या की है, लेकिन दूसरी वजह यह भी थी कि ललिता का व्यवहार खराब रहता था, जो मुझे बर्दास्त नहीं था। मालिकिन होने की वजह से मैं जवाब नहीं दे पाता था। हत्या के लिए आदिल को भी मैने साथ ले लिया था। लूट और गलत व्यवहार का बदला हम दोनो ने एक साथ ले लिया।

Posted By: Inextlive