PATNA : बालू को लेकर बिहार सरकार ने जीपीएस का नियम बना दिया लेकिन अब विभाग वाहनों को जीपीएस डिवाइस ही नहीं दे पा रही है। कड़े नियम और जीपीएस के नहीं मिलने से ट्रक और ट्रैक्टर मालिकों का पूरा कारोबार चौपट हो गया है। काफी दिनों से चल रही मांग के बीच सोमवार को वाहन स्वामियों का गुस्सा फूट पड़ा और वह सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस आक्रोश से ओल्ड बाइपास पूरी तरह से जाम हो गया और वाहनों की लंबी कतार लग गई। गर्मी में बच्चों के साथ वाहनों में फंसे लोगों को काफी परेशानी होने लगी। जाम को खत्म कराने में पुलिस को घंटों मशक्कत करनी पड़ी तब जाकर किसी तरह से लोगों को राहत मिली।

जाम लगते ही पुलिस के उड़े होश

ट्रक और ट्रैक्टर मालिक सोमवार की दोपहर सड़क पर उतर गए। पटना के ओल्ड बायपास को जाम कर दिया। कंकड़बाग में कश्यप शैलजा टॉवर के बाहर जमकर हंगामा करने लगे। इनके हंगामा से ओल्ड बायपास के दोनों लेन पर गाडि़यों की लंबी कतारें लग गई। सड़क की दोनों लेन में पेशेंट को लेकर जा रहे कई एम्बुलेंस फंस गए। एम्बुलेंस के सायरन लगातार बजे जा रहे थे, लेकिन हंगामा कर रहे लोगों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।

एक घंटे तक लगा रहा जाम

ट्रक और ट्रैक्टर मालिक करीब एक घंटे तक हंगामा करते रहे। जब कंकड़बाग थाना की पुलिस को सूचना मिली तो अधिक संख्या में पुलिस बल वहां पहुंच गई। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम खत्म कराया। ओल्ड बायपास पर जाम खत्म हुआ और एक डेढ़ घंटे बाद फिर से गाडि़यां दौड़ाने लगी। इस दौरान जक्कनपुर और बहादुरपुर थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंचकर यातायात व्यवस्था को सुचारु कराया।

Posted By: Inextlive