झारखंड के एक शख्स ने कुलसचिव के प्रोफाइल फोटो का प्रयोग कर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया और उनके एकाउंट के जरिए उनके फ्रेंडस से हजारों रुपये बतौर सहायता राशि मांग कर ठगी का प्रयास किया.

कुलसचिव की फर्जी प्रोफाइल बनाने वाले ने उनके परिचितों से मांगे 20 से 30 हजार रूपये

meerut@inext.co.in
MEERUT : सीसीएसयू के कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा के फर्जी फेसबुक अकाउंट से ठगी का मामला सामने आया है। झारखंड के एक शख्स ने कुलसचिव के प्रोफाइल फोटो का प्रयोग कर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया और उनके एकाउंट के जरिए उनके फ्रेंडस से हजारों रुपये बतौर सहायता राशि मांग कर ठगी का प्रयास किया। मगर ठगी से पहले ही मामला संज्ञान में आने पर साइबर सेल में मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इस मामले में सीसीएसयू के कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा ने अनभिज्ञता जताते हुए साइबर सेल को मामले में जांच के लिए पत्र जारी किया है।

 

झारखंड से जुड़ा प्रोफाइल का लिंक

मामले की जांच की गई तो प्रोफाइल बनाने में झारखंड के एक शख्स की जानकारी मिली है। झारखंड के शख्स ने इस प्रोफाइल को बनाकर ठगी का प्रयास किया था। एकाउंट के माध्यम से दो दिन पहले से कुलसचिव के परिचितों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर प्रोफाइल में जोड़ा उसके बाद सभी से 20 से 30 हजार रुपये की मांग की गई। इस पर जब लोगों को शक हुआ तो उन्होंने कुलसचिव को फोन करके मामले की जानकारी दी। कुलसचिव ने एसपी क्राइम को इस संबंध में पत्र लिखकर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

 

मेरेफर्जी फेसबुक अकाउंट से पैसे की मांग किए जाने की जानकारी मिली है। इसकी जांच व कार्यवाही के लिए एसपी क्राइम को पत्र लिखा जा चुका है।

धीरेंद्र कुमार वर्मा, कुलसचिव, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive