- केएल इंटरनेशनल स्कूल प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन-6 में उमड़े हजारों पार्टिसिपेंट्स

- सिटी की सड़कों पर बाइकाथन कैप और टीशर्ट पहने मेरठियों का दिखा सैलाब

- हर उम्र और वर्ग के लोगों ने किया पार्टिसिपेट, सैकड़ों लोग परिवार सहित हुए शामिल

- सड़कों के दोनों ओर बाइकाथन पार्टिसिपेंट्स को चियरअप करने को लगी पब्लिक की भीड़

Meerut : शहर के सबसे बड़े और सबसे ज्यादा क्राउड गैदरिंग इवेंट आई नेक्स्ट बाइकाथन में तो संडे को जैसे पूरा शहर ही उमड़ पड़ा। वैसे तो तड़के भ्:फ्0 सुबह 7 बजे ही कैलाश प्रकाश स्टेडियम के बाहर की सड़कों पर रेड एंड वाइट कलर की बाइकाथन कैप और टीशर्ट पहने साइकिल पर सवार लोगों का सैलाब सा बहने लगा। सुबह 8:फ्0 पर 'केएल इंटरनेशनल स्कूल प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन-म्' का फ्लैग ऑफ होने से पहले स्टेडियम पर हजारों साइकिल पर सवार बच्चे, बूढ़े, जवान, पूरे परिवार संग आए लोगों का जमावड़ा लग चुका था। वो बेसब्री से रैली को रवाना किए जाने का इंतजार कर रहे थे। वहीं 'आई लव आई नेक्स्ट', 'वी लव बाइकाथन' जैसे शोर के साथ एक दूसरे क ो चियरअप कर रहे थे।

जहां तक जा रही थी नजर

जहां तक नजर जा रही थी, केवल रेड एंड व्हाइट कैप्स और टी श‌र्ट्स ही दिख रहीं थीं। कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के अंदर और बाहर अपनी साइकिल्स पर सवार बाइकाथन पार्टिसिपेंट्स की जबरदस्त भीड़ के कारण तिल रखने तक की जगह नहीं बची थी। सबसे बड़ी खास बात ये रही कि बच्चों को मोटिवेट करने के लिए बॉलीवुड के मेरठी एक्टर प्रांशु कौशल, सीसएस यूनिर्विसिटी के प्रोवीसी एचएस सिंह, केएल इंटरनेशनल स्कूल के संचालक मनमीत सिंह और हरीश प्लाईवुड के मनीष शारदा भी आए थे। उसके बाद रैली के पूरा होते ही स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में बने भव्य स्टेज पर कल्चरल प्रोग्राम्स, लकी ड्रॉ और प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन में पार्टिसिपेंट्स का हौसला बढ़ाने कैंट विधान सभा के विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, कैंट बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष सुनील वाधवा, इंटरनेशनल शूटर अभिनव चौधरी, अग्रवाल ऑप्टीकल्स से अतुल अग्रवाल, अंसल हाउसिंग से सुनील तनेजा, वाधवा साइकिल स्टोर के ऑनर जीएल वाधवा भी पहुंचे। उन्होंने विनर्स को प्राइज डिस्ट्रीब्यूट किए।

प्रांशु का दीवाना हुआ यूथ

हाल ही बॉलीवुड में एंट्री करने वाले मेरठ के प्रांशु कौशल जैसे ही कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पहुंचे पूरा स्टेडियम उनके नाम से गूंज उठा। जो काफी देर से रैली स्टार्ट करने का इंतजार कर रहे थे उनमें भी प्रांशु कौशल को देखने के बाद एक नया जोश आ गया। फ्लैग ऑफ से पहले उन्होंने बच्चों को काफी मोटिवेट किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की और जोश तो उन्होंने किसी म्यूजिकल लाइव कंसर्ट में भी नहीं देखी। उनके लिए ये एक बेहतरीन और कभी न भूलने वाला एक्सपीरीयंस रहा। वो इस बात को भी देखकर एक्साइट थे कि आई नेक्स्ट की इस रैली में हर एज ग्रुप के पुरुष महिलाएं बाइकाथन की किट में थे। वहीं प्रोवीसी एचएस सिंह ने कहा कि इतना सैलाब सिर्फ साइकिल चलाने के लिए कभी जिंदगी में नहीं देखा था। साइकिल को लेकर इतना जज्बा कभी नहीं देखा। अगर मुझे पहले पता होता तो मैं भी इन अब के साथ साइकिल पर चलता।

बॉक्स

'इसे कहते हैं सही मायनों में रैली'

हुजूम को देखकर प्रभावित हुए आई नेक्स्ट बाइकाथन के गेस्ट्स ने कहा कि उन्होंने पहले कभी न तो इतनी विशाल और भव्य साइकिल रैली नहीं देखी और न ही सड़कों पर एक साथ इतनी बड़ी संख्या में लोगों को एक साथ मूवमेंट करते देखा। सबका यही कहना था कि 'बाइकाथन इज दि ग्रेटेस्ट इवेंट ऑफ दि सिटी', इस मौके पर कैंट विधानसभा के विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि वाकई आई नेक्स्ट का कोई जवाब नहीं है। इस तरह से हजारों लोगों का एक साथ साइकिल चलाना वाकई बड़ा अनोखा नजारा है। ऐसे नजारे कम ही देखने को मिलते हैं। इस मौके पर कैंट बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष सुनील कुमार वाधवा ने भी कहा कि आई नेक्स्ट के इस लाजवाब इवेंट में मैं हर साल पार्टिसिपेट करता हूं। मैं सबसे ज्यादा इस रैली के अंदर के संदेश से काफी प्रभावित हूं। पहला फिटनेस और दूसरा पॉल्यूशन फ्री एन्वायरनमेंट। जब बच्चों का साथ मिलता है तो जोश और भी बढ़ जाता है।

बॉक्स

और बंध गया समां

केएल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन-म् में सिर्फ साइकिल रैली ही नहीं थी, फन का भी फुल डोज था। इसमें दिल्ली के डांस ग्रुप के बच्चों और लड़कों ने लोगों को पूरा इंटरटेन किया। दिल्ली से आए आईएफटीआई और सनी ग्रुप के बच्चों ने अपने डांस से सभी से प्रभावित कर दिया। स्टेज के सामने बच्चों के अलावा बड़े भी वंस मोर की डिमांड कर रहे थे। वहीं 'बीट्स ऑफ डांस' डांस एंड इवेंट कंपनी के कलाकारों ने भी अपने गजब अंदाज से सभी का दिल जीत लिया। साथ ही दीवान पब्लिक स्कूल के बच्चों ने अपनी म्यूजिकल परफॉर्मेस के तहत एक मधुर गीत गाकर एक अलग दुनिया में पहुंचा दिया।

हरेक को विचित्रा ने जोड़े रखा

सीट पर और खड़े हुए लोगों को बांधे रखने और बोरियत महसूस न होने की कला हर किसी में नहीं होती है। ये काम वो ही बेहतरीन तरीके से कर सकता है जिसमें बोलने की कला हो। साथ ही प्रजेंस ऑफ माइंड हो। साथ ही जिसके पास शब्दों का भंडार हो। केएल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन-म् में रैली के बाद हुए कल्चरल एक्टीविटी में विचित्रा कौशिक ये काम बेहतरीन तरीके से किया।

बॉक्स

आईनेक्स्ट लाइव पर हुआ 'प्रसारण'

बाइकाथन सीजन-म् का लाइव प्रसारण आई नेक्स्ट लाइव डॉट क ॉम पर किया गया। सुबह भ्:फ्0 बजे से लेकर एक्टिविटी के आखिरी तक का पूरा प्रसारण किया गया। बाइकाथन के हर एक पल की ताजा जानकारी पाने के लिए लोगों ने आईनेक्स्ट लाइव डॉट कॉम की ओर रुख किया। ऐसे में उनको हर पल की जानकारी मिलती रही। बाइकाथन के खास पल को देखने के लिए आई नेक्स्ट लाइव डॉट पर क्लिक करें।

अभी बांटे जाएंगे गिफ्ट

अभी कई गिफ्ट बाकी हैं। आई नेक्स्ट पढ़ते रहिए, जिसमें आपको सारी जानकारी मिल जाएगी।

बॉक्स

इन लोगों का रहा सहयोग

टाइटल स्पॉनसर : केएल इंटरनेशनल

को प्रजेंटर : अंसल हाउसिंग

रिफ्रेशमेंट पार्टनर : हाई फन बिजनेस होटल

गिफ्ट स्पॉनसर : अग्रवाल ऑप्टिकल कंपनी, वाधवा साइकिल स्टोर, वत्स स्पो‌र्ट्स, भारती स्पलाश

को-स्पॉनसर : सिंडीकेट बैंक, यूनियन बैंक, भाग्यश्री हॉस्पिटल, प्रेम हॉस्पिटल, मौलिक चैट रूम, हरीश प्लाईवुड, जय प्रकाश ग्रुप ऑर्चिड ग्रीन, पराग गगोल सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड, मिलास अल्ट्रा।

बॉक्स

ये रहे साइकल पाने वाले लोग

केएल इंटरनेशनल स्कूल प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन-म् में लकी ड्रॉ निकाले गए। जिसमें चार साइकिल दी जानी थी। जिनमें चार लकी नाम निकलकर सामने आए।

मजा आ गया

पहले लकी विनर मात्र क्फ् वर्ष के आशीष छाबरा रहे। जिनका कूपन नंबर 0भ्ब्8क्क् था। साइकिल पाने के बाद आशीष की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आशीष ने कहा कि मैं अपनी लकी साइकिल लेकर आया था। जब भी मैं अपनी लकी साइकिल लेकर चलता हूं तो मेरा गुडलक साथ चलता है। मैं आई नेक्स्ट का भी थैंक्स देना चाहता हूं कि उन्होंने इस तरह का प्रोग्राम कर मुझे साइकिल जीतने का मौका दिया।

साइकिल पाकर काफी खुशी हुई

दूसरी लकी विनर प्रियंका रही। मात्र क्ब् साल की प्रियंका का कूपन नंबर 0भ्ब्80ख् है। प्रियंका ने साइकिल मिलने के बाद कहा कि मैं खुश हूं कि मुझे आई नेक्स्ट की बाइकाथन रैली में साइकिल मिली। थैंक्यू सो मच आई नेक्स्ट। मैं बाइकाथन में हर साल पार्टिसिपेट करती हूं।

इससे बेहतर और क्या हो सकता है?

क्म् साल के शिवा शिवाच तीसरे लकी विनर रहे, जिन्हें साइकिल दी गई। शिवा कूपन नंबर 0भ्भ्9ब्7 था। प्राइज लेने के बाद शिवा का कहना था कि वाकई में मजा आ गया। बाइकाथन में आकर साइकिल मिलना इससे बेहतर और क्या हो सकता है। मैं काफी खुश हूं।

बड़े भी हुए विनर

वैसे ब्0 साल के वीपी सिंह चौथे लकी विनर रहे। इनका कूपन नंबर 0भ्ब्भ्90 था। साइकिल विजेताओं की सूची में अपना नाम शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि मुझे साइकलिंग का बहुत शौक यही मुझे बाइकाथन तक खींचकर लेकर आया था।

बच्चों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

वैसे तो बच्चों को पहले से ही इस बात की जानकारी थी कि ये कोई रेस नहीं रैली है। इसलिए बच्चों ने साइकिल को तेजी से दौड़ाने में कोई तेजी नहीं दिखाई, लेकिन बाइकाथन के इस सैलाब में कुछ होनहार बच्चे भी थे जिन्होंने साइकिल पर भी अपने करतब दिखाए। पूरे रास्ते अपने करतबों से लोगों का मनोरंजन भी किया।

बाइसिकल थी या बाइक

आई नेक्स्ट की बाइकाथन रैली में वैसे तो कई बच्चे अपनी साइकिल को लेकर आए थे। कोई सिंपल साइकिल लेकर आए तो कोई रेसिंग और गियर साइकिल। वहीं एक साइकिल ऐसी भी थी जो सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही थी। जिसमें अपनी साइकिल को पूरी तरह से बाइक की तरह की मोडिफाई कर रखी थी, लेकिन चलती सिर्फ पैडल से ही थी।

Posted By: Inextlive