-भूटान से बोधगया जा रहे थे बौद्ध भिक्षु, घायलों में महिलाएं भी शामिल

SUPAUL/PATNA: सुपौल के सरायगढ़ सुपौल ईस्ट-वेस्ट-कॉरिडोर पर गुरुवार की सुबह भूटान से बौद्ध भिक्षुओं को लेकर बोधगया आ रही बस कोसी महासेतु से आगे टोल प्लाजा के पास ट्रक से टकरा गई। जिससे बस में सवार 25 बौद्ध भिक्षु घायल हो गए। बस में 62 बौद्ध भिक्षु सवार थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कुहासे के कारण बस ने ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। बस क्षतिग्रस्त हो गई और कई बौद्ध भिक्षु घायल हो गए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़-भपटियाही ले जाया गया। जहां चिकित्सकों द्वारा सभी का प्राथमिक उपचार किया गया। कुछ घायल भिक्षु को निर्मली अस्पताल भेज दिया गया।

गेट को तोड़कर निकले बाहर

सूचना मिलने पर किशनपुर थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। उधर घटना के तुरंत बाद नेशनल हाईवे की एम्बुलेंस से सभी घायलों को अस्पताल से इलाज कराया गया। अस्पताल में इलाजरत बौद्ध भिक्षुओं ने बताया कि बस के टकराने के बाद इसका आभास हुआ, लेकिन तब तक कई लोगों को चोटें लग चुकी थी। फिर गेट को किसी तरह तोड़ कर सभी लोग बाहर निकले।

कुहासे के कारण हुई दुर्घटना

बौद्ध भिक्षुओं ने बताया कि कुहासे के कारण घटना घटी है। घायलों में महिलाएं भी थी जो काफी घबराई हुई थी। पुलिस ने घटना की पूरी जानकारी लेने के बाद सभी लोगों को फिर से बस में बैठाकर बोधगया के लिए रवाना किया ।

ये बौद्ध भिक्षु हुए घायल

भूटान के रहने वाले ऑटरो, हंसे, राजे, करम दीरग, सिनग रिलवे, संगे छोरेल, सि¨टग सोने, चम्पेला, तरूण वरमण, हस्सी, करमा, सिरोगी, नादो, जिम्मी, वागही, टिसुम, चै¨लग, सैरुंग, नागमेन आदि का नाम घायलों में शामिल है। आयुष चिकित्सक डॉ। पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि अस्पताल में एमबीबीएस चिकित्सक के नहीं रहने से कठिनाई हुई है। संसाधनों की कमी के कारण घायलों का समुचित इलाज में काफी परेशानी हुई।

Posted By: Inextlive