टि्वटर यूजर्स अब सीधे फेसबुक पर पोस्‍ट नहीं कर पाएंगे अपने ट्वीट! FB ने बंद की यह सुविधा

2018-08-03T04:08:32+05:30

पिछले कुछ सालों से यूजर्स को फेसबुक टि्वटर और इंस्‍टाग्राम आदि सोशल प्‍लेटफॉर्म्‍स पर ऐसी कंबाइंड सर्विस मिल रही थी। जिसके द्वारा लोग सिर्फ एक प्‍लेटफॉर्म पर अपनी पोस्‍ट शेयर करके उसी समय सिर्फ एक क्लिक पर उसे तमाम प्‍लेटफॉर्म्‍स पर एक साथ पब्लिश कर सकते थे पर अब इंटरनेट की ये सभी सेवाएं पुराने दौर में लौट रही हैं।

टि्वटर यूजर्स के लिए बुरी खबर
सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)दुनिया भर के यूजर्स के डेटा और प्राइवेसी से जुड़े तमाम सवालों का सामना कर रहे फेसबुक ने कई सर्विसेज को बंद करना शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में फेसबुक द्वारा लिए गए एक्‍शन के तहत अब टि्वटर यूजर्स ट्वीट या रिट्वीट करते वक्‍त साथ ही में उसे कनेक्‍टेड फेसबुक अकाउंट पर पोस्‍ट नहीं कर पाएंगे। यानि फेसबुक पर उसी लिंक या कंटेट को शेयर करने के लिए उन्‍हें अलग से फेसबुक शेयर ऑप्‍शन और प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल करना होगा।

फेसबुक ने हजारों ऐप्‍स के लिए बंद किया अपने API का यह ऑप्‍शन
बता दें कि दुनिया का सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म फेसबुक अपने API ऑप्‍शन द्वारा सालों से हजारों ऐप्‍स को डायरेक्‍ट मैसेज या पोस्‍ट करने का एक्‍सेस दे रहा है। इसे तकनीक की भाषा में फेसबुक API की पब्लिक एक्‍शन परमीशन कहा जाता है। फेसबुक ने इसी परमीशन को तमाम ऐप्‍स को दिए अपने API में से ब्‍लॉक कर दिया है।

यूजर्स डेटा की सुरक्षा की खातिर लिया गया यह एक्‍शन
फेसबुक API पर इस परमीशन को बंद करने के संबंध में कंपनी के प्रोडक्‍ट पार्टनर‍शिप विभाग के वाइस प्रेसीडेंट ने कहा है कि डेटा ब्रीच जैसे ताजा मामलों के संदर्भ में हमने फेसबुक से जुड़ी हर एक ऐप पर अपने API का डीटेल्‍ट रिव्‍यू करने का फैसला किया था, जिस‍के लिए 1 अगस्‍त 2018 की डेडलाइन दी गई थी, लेकिन इसके बीतने के बाद भी ढेरों ऐप्‍स ने अपना रिव्‍यू नहीं करवाया, इसलिए अब हमने अपने API पर पब्लिक एक्‍शन परमीशन की सुविधा तमाम ऐप्‍स के लिए बंद कर दी है।

फेसबुक के एक्‍शन पर टि्वटर ने दिया यह रिएक्‍शन
फेसबुक द्वारा अपने API की पब्लिक एक्‍शन परमीशन ब्‍लॉक करने के जवाब में टि्वटर ने अपनी ऑफिशियल ट्वीट में यूजर्स से कहा है कि फिक्र न करें फेसबुक पर सीधे पोस्‍ट करने के लिए आपके और भी तरीके हैं। टि्वटर सपोर्ट पेज ने बताया है कि फिलहाल टि्वटर यूजर्स फेसबुक पर सीधे पोस्‍ट करने के लिए डायरेक्‍ट मैसज, SMS और ईमेल फीचर का भी यूज कर सकते हैं।

व्‍हाट्सएप पर फेक न्‍यूज को पहचानना अब होगा सबसे आसान, भारत में बन रहा यह नया मोबाइल टूल

3 भारतीय स्टूडेंट्स ने बनाई फर्जी दवाएं पहचानने वाली मोबाइल ऐप, माइक्रोसॉफ्ट ने दिया हजारों डॉलर का ईनाम

अब एंड्रॉयड फोन पर बिना ट्रूकॉलर के पता चलेगी कॉलर ID और मिलेगा स्पैम प्रोटेक्शन, गूगल ने शुरू किया ये फीचर


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.