- एक समुदाय के लोगों ने दुकान पर बैठे युवक पर किया हमला, सामान फेंका

महिला समेत दस घायल

- पुलिस ने दोनों ओर से चार लोगों को हिरासत में लिया

Lawar: लावड़-चिंदौड़ी मार्ग पर शनिवार को पतंग लूटने को लेकर बच्चों में हुए विवाद के बाद दोनों समुदाय के लोगों में जमकर लाठी डंडे चले। मारपीट में दोनों ओर से एक महिला समेत दस लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के चार लोगों को हिरासत में ले लिया। घटना के बाद से दोनों समुदाय के लोगों में तनाव की स्थिति है।

क्या है मामला

लावड़-चिंदौड़ी मार्ग पर पिंटू पुत्र धन सिंह की परचून और रोड़ी बदरपुर का कारोबार है। शनिवार को एक पतंग कटने के बाद तारों में उलझ गई। पतंग को लूटने मोहल्ले के फिरदौस पुत्र जुल्फकार, फुरकान पुत्र इस्लाम व शाहरुख पुत्र सलमू पतंग लूटने के लिए पिंटू पुत्र धन सिंह की रोड़ी पर खड़े हो गए। रोड़ी बिखरने पर पिंटू ने इसका विरोध किया और पतंग फाड़ दी। इस पर तीनों युवकों ने उसकी दुकान में घुसकर उसके साथ जमकर मारपीट की और दुकान का सामान फेंक दिया। मारपीट के बाद पिंटू पक्ष से सुनील, रविंद्र, जोगेंद्र, धर्मेंद्र व दूसरे पक्ष की ओर से इफ्तेखार, आरिफ, शमशाद लाठी डंडे लेकर आमने सामने आ गए। दोनों समुदाय के लोगों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट की सूचना पर पहुंचे चौकी इंचार्ज जितेंद्र यादव ने पिंटू, सुनील, मो। उमर, फुरकान को हिरासत में ले लिया और चौकी ले आई। चौकी पर दोनों समुदाय के गणमान्य लोग पहुंच गए और समझौते के प्रयास करने लगे। काफी मशक्कत के बाद भी समझौता नहीं हो सका। मारपीट में पिंटू, सुनील, रविंद्र, जोगेंद्र, धर्मेन्द्र, गोमती, फिरदोस, आरिफ, शमशाद, युसूफ घायल हो गए। घायलों को चिकित्सक के यहां उपचार दिलाया गया है। दोनों समुदाय में तनाव की स्थिति बनी हुई है। चौकी इंचार्ज जितेंद्र यादव का कहना है कि किसी भी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं आई है।

पुलिस के जाते ही फिर कहासुनी

झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों से जानकारी लेने के बाद दोनों पक्षों के चार लोगों को हिरासत में ले लिया। इस पर एक पक्ष के लोगों ने विरोध किया और हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस के जाते ही एक पक्ष ने गाली-गलौज करनी शुरू कर दी और दोबारा झगड़े का प्रयास किया। परंतु लोगों ने उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया।

मामला गंभीर है। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जिसके बाद आरापी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कैप्टन एमएम बेग

एसपी देहात

Posted By: Inextlive