JAMSHEDPUR: टेल्को थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात हुए रोड एक्सीडेंट गंभीर रूप से घायल एक महिला और बच्ची की इलाज के दौरान हॉस्पिटल में मौत हो गई। इससे आक्रोशित लोगों ने कार में जमकर तोड़-फोड़ की। आरोपी ड्राइवर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने घंटों सड़क जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को काफी समझाया। इसके बाद सड़क जाम हटा। पुलिस के उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए।

पारडीह कालीमंदिर में हवन-पूजन

पारडीह कालीमंदिर में महानवमी के दिन हवन-पूजन के साथ महाआरती का आयोजन किया गया। इसमें मंदिर के महंत विद्यानंद सरस्वती व जूना अखाड़ा के अंतर्राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्रीमहंत इंदिरानंद सरस्वती भी शामिल हुए। पंडित कमलापति मिश्रा की देखरेख में हुए हवन-पूजन के मौके पर महंत विद्यानंद सरस्वती ने कहा कि महानवमी के दिन हवन-पूजन व महाआरती का काफी महत्व है। उन्होंने लोक कल्याण के लिए मां अंबे से प्रार्थना भी की। कार्यक्रम में कोठारी मेघानंद सरस्वती, दीपानंद सरस्वती, बुद्धानंद सरस्वती, पिंटू, कुणाल, शिवकुमार शर्मा आदि उपस्थित थे।

गुजराती समाज में रास-गरबा की टीमों को मिला सम्मान

बिष्टुपुर स्थित गुजराती सनातन समाज में नौ दिन तक मां जगदंबे की आराधना में रास-गरबा प्रस्तुत करने वाली टीमें गुरुवार को पुरस्कृत की गईं। कुल क्म् टीमों के फ्00 प्रतिभागियों के अलावा करीब क्00 अन्य प्रतिभागी भी सम्मानित किए गए, जिन्होंने अलग-अलग भूमिका निभाई थीं। अंतिम दिन गुजरात सरकार के सांस्कृतिक विभाग से आई टीम भी पुरस्कृत व सम्मानित की गई, जिसमें पांच लोगों ने भजन-कीर्तन व रास-गरबा की प्रस्तुति दी थी। इस मौके पर अध्यक्ष दिनेश भाई पारिख, ट्रस्टी शशिकांत आडेसरा, नवरात्र समिति के अध्यक्ष रवींद्र भाई टांक, सचिव जयेश अमीन समेत अन्य पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रकाश मेहता व धन्यवाद ज्ञापन मनोज आडेसरा ने किया।

अंतिम दिन महिलाओं ने दी मनमोहक प्रस्तुति

बिष्टुपुर स्थित सूरत गुजराती समाज में बुधवार को नवरात्र के रास-गरबा का समापन हो गया। अंतिम दिन मारवाड़ी समाज की महिलाओं ने गरबा की मनमोहक प्रस्तुति दी, तो समाज के स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं ने भी अपने नृत्य पर वाहवाही बटोरी। इस मौके पर टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर। रवि प्रसाद ने प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए। इनमें रास, गरबा व डांडिया वर्कशॉप के ब्0 प्रतिभागियों समेत करीब क्00 लोग शामिल थे। कोरियोग्राफर हर्ष व्यास व जास्मिन बेन ठाकर समेत एक शिक्षिका भी सम्मानित की गई। व्यास ने बताया कि इस आयोजन में सूरत गुजराती समाज की महिला मंडल ने भी सक्रिय भागीदारी निभाई।

Posted By: Inextlive