-शहर के तमाम इलाकों में अधिकारियों के साथ पब्लिक भी हुई परेशान

02 बजे इंस्पेक्शन के लिए निकले चीफ सेक्रेटरी

04:15 बजे तक कर लिया इंस्पेक्शन का काम पूरा

10 मिनट से लेकर, दो से तीन मिनट तक का ही दे पाए समय

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: शहर में जाम की समस्या से सूबे के मुख्य सचिव भी मंगलवार को दो-चार हुए। कुंभ की तैयारियों के निरीक्षण में निकले अधिकारियों को जगह-जगह जाम की समस्या का सामना करना पड़ा तो कई जगह पब्लिक को भी दिक्कत महसूस हुई। कुल मिलाकर चीफ सेक्रेटरी ने तैयारियों को लेकर संतोष जाहिर किया। उन्होंने कुंभ के कार्यो के उद्घाटन में पीएम के आने की संभावना से भी इंकार नहीं किया।

दो घंटे लेट हो गए सीएस

वैसे तो चीफ सेक्रेटरी अनूप चंद्र पांडेय का कुंभ के कार्यो का स्थलीय निरीक्षण दोपहर बारह बजे से शुरू होना था लेकिन वह दो घंटे लेट हो गए। 2 बजे निकले सीएस ने तमाम स्थलों को 4:15 बजे तक देखा और फिर बमरौली हवाई अड्डे को निकल गए। कुंभ की तैयारियों की समीक्षा बैठक लंबी चलने की वजह से स्थलीय निरीक्षण की निर्धारित अवधि में कटौती कर दी गई। इस दौरान कहीं वह दस मिनट रुके तो कहीं पर दो से तीन मिनट में ही उन्होंने पूछताछ कर हरी झंडी दे दी।

कहीं दो तो कहीं तीन मिनट में निपटाया

-सर्किट हाउस से निकले चीफ सेक्रेटरी 2.15 बजे इलाहाबाद हाईकोर्ट फ्लाई ओवर पहुंचे।

-इस बीच काफी देर तक उनका काफिला जाम में फंसा रहा।

-वह रुके बगैर सीधे पानी की टंकी पहुंचे और यहां पर फटाफट निरीक्षण किया।

-तकरीबन पांच मिनट मेडिकल चौराहे और फिर दस मिनट में उन्होंने भारद्वाज पार्क के इंस्पेक्शन को पूरा किया।

-बक्शी बांध और सोहबतियाबाग के दौरे पर पहुंचने के दौरान भी उन्हें जाम का सामना करना पकड़ा।

-उनके काफिले को गुजारने के लिए पब्लिक को भी थोड़ी देर रोका गया।

-मेडिकल चौराहे पर पब्लिक को रुका देख खुद सीएस ने कहा कि भाई पब्लिक परेशान हो रही है।

स्पेशल ट्रेन और लग्जरी बस में घूमेंगे एनआरआई

पत्रकारों से बातचीत में सीएस ने कहा कि 21 से 23 जनवरी के बीच वाराणसी में अप्रवासी भारतीयों का सम्मेलन होने जा रहा है। वहां से इन लोगों को स्पेशल ट्रेन से प्रयागराज कुंभ लाने का इंतजाम है। यहां पर उनको लग्जरी बस में कुंभ की सैर कराने के साथ संगम स्नान भी कराया जाएगा। यह लोग कुंभ एरिया में बन रही टेंट सिटी में रुकेंगे। उनको पूरी सुविधा दिए जाने की तैयारी की जा रही है।

पीएम को लाने की कवायद

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुंभ के कार्यो का उद्घाटन कर सकते हैं। कहा कि प्रदेश सरकार उनको प्रयागराज बुलाने की कवायद में लगी हुई है। दिसंबर की सात तारीख को प्रयागराज आने के पत्रकारों के सवाल को उन्होंने टाल दिया। कहा कि अभी तक ऐसा कोई प्रोग्राम तय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अक्षयवट दर्शन के लेकर श्रद्धालुओं की मांग पर भी विचार कर रही है। उनके साथ दौरे में कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल, सीडीओ सैमुअल पाल एन, मेलाधिकारी विजय किरन आनंद, एडीए वीसी बीसी गोस्वामी समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive