- दो पुलिस कांस्टेबल ने मिलकर बनाया शातिराना प्लान

- सिपाही बहाली में सेलेक्ट युवकों को कॉल कर बता रहे थे अनफिट

PATNA: मेडिकल टेस्ट में अनफिट हैं आप। अब आपका सेलेक्शन सिपाही के लिए नहीं हो सकता है, लेकिन हां, एक रास्ता है जिससे मेडिकल टेस्ट मे आपको फिट दिखाया जा सकता है। इसके लिए आपको कैश मनी देनी होगी, जिसके बाद आपका मेडिकल रिपोर्ट सही हो जाएगा और आप फिर बिहार पुलिस में सिपाही बन सकेंगे। कुछ इस तरह का ही कॉल अस्थावां के रहने वाले ओम प्रकाश दिवाकर और बेगूसराय के रहने वाले देवेश कुमार को गया था। दरअसल, ओम प्रकाश और देवेश के नाम बिहार पुलिस में सिपाही बहाली के लिए सेलेक्ट किए गए ख्भ्क् लोगों की लिस्ट में शामिल है। किसी तरह ये लिस्ट शातिर निरंजन कुमार और रंजीत कुमार के हाथ लग गई। ये दोनों ही बिहार पुलिस में कांस्टेबल हैं। निरंजन जस्टिस अंजना प्रकाश का हाउस बॉर्डीगार्ड है, जबकि रंजीत स्टेट के एक्स मिनिस्टर रामलखन यादव के पोते बच्चू यादव का बॉडीगार्ड है। इन दोनों ने मिलकर इलीगल रूप से रुपए कमाने का शातिराना प्लान तैयार किया।

गोलघर के पास लेकर बुलाए थे रुपए

शातिर दोनों कांस्टेबल ने एक-एक कर ओम प्रकाश और देवेश को कॉल किया। पहले तो दोनों को मेडिकल टेस्ट में अनफिट बताया। बाद में मेडिकल टेस्ट में पास कराने के लिए दोनों से हजारों रुपए मांगे। ओम प्रकाश से क्भ् हजार मांगे गए, जबकि देवेश से ख्ब् हजार रुपए की मांग की गई। अचानक आए कॉल से सिपाही बहाली के दोनों कैंडिडेट सकते में आ गए थे। मेडिकल टेस्ट में अनफिट होने की बात उन्हें जरा भी पल्ले नहीं पड़ी। इसके बाद भी उनके पास दोनों शातिर कांस्टेबल ने फिर से कॉल किया, फिर खुलकर लेनदेन पर बात हुई। फिर जगह, समय और दिन सब मुकरर कर लिए गए। दोनों कैंडिडेट को कैश मनी लेकर सोमवार को गोलघर के पास बुलाया गया था।

उल्टा पड़ा शातिराना प्लान

दोनों कांस्टेबल पर सिपाही बहाली के कैंडिडेट भारी पड़े। इस पूरे मामले की जानकारी पहले से ही एसएसपी विकास वैभव को दे दी गई थी। एसएसपी के निर्देश पर बुद्धा कॉलोनी के एसएचओ को टीम बनाकर कार्रवाई करने को कहा गया। दोनों कैंडिडेट के आसपास थाने की पुलिस टीम भी सादे लिवास में खड़ी थी। जैसे ही रुपए देने की बाड़ी आई पुलिस टीम ने दोनों कांस्टेबल को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद दोनों कांस्टेबल का शातिराना प्लान उन पर ही उल्टा पड़ गया। दोनों कैंडिडेट के बयान पर थाने में फ्रॉडगीरी का एफआईआर दर्ज किया गया।

Posted By: Inextlive