दो शूटर अरेस्ट, पिस्टल, तमंचा व भारी मात्रा में कारतूस बरामद

जेल में बंद संतोष यादव ने गांव के व्यक्ति की दो लाख में दी थी सुपारी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नैनी जेल में बंद शातिर अपराधी दे रहें है हत्या की सुपारी। यह बात तब उजागर हुई, जब क्राइम ब्रांच की टीम ने दो शातिर शूटरों को पकड़ा। इन्हें अपने गांव के एक व्यक्ति की हत्या के लिए नैनी जेल में बंद संतोष यादव ने सुपारी दी थी। क्राइम ब्रांच को मुखबिर ने सूचना दी थी स्कूटी सवार दो शूटर किसी अपराध को अंजाम देने के लिए दारागंज एसटीपी गेट के पास मौजूद हैं। टीम ने दारागंज पुलिस के सहयोग से दोनों को पकड़ लिया।

पैसा लेकर करते हैं हत्या

पुलिस लाइंस स्थित सभागार में एसपी नरेन्द्र प्रताप सिंह व आईपीएस धवल जायसवाल ने बताया कि पकड़े गए शूटर राजेश उर्फ माइकल पुत्र राधेश्याम निवासी तेलियरगंज व आकाश भारतीया पुत्र रामबाबू निवासी चांदपुर सलोरी हैं। दोनों शातिर शूटर हैं। ये पैसा लेकर हत्या करते है। माइकल ने पुलिस को बताया कि शेरडीह का रहने वाला संतोष यादव वर्तमान में हत्या के मामले में नैनी जेल में बंद है। संतोष ने जेल के अंदर से मैसेज भेजा कि वह जेल में आकर मिले। मिलने पर गांव में रहने वाले एक शख्स की हत्या बात की। माइकल ने कहा कि असलहा व गाड़ी नहीं है।

असलहा की व्यवस्था कराई

संतोष ने व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया। कुछ दिन बाद एक व्यक्ति माइकल से मिला और बताया कि संतोष मिलना चाहता है। वहां पहुंचने पर संतोष ने पिस्टल, तमंचा, कारतूस व बाइस हजार रुपए मुहैया करवाया। लेकिन हत्या को अंजाम देने से पहले पुलिस ने पकड़ लिया। इनके कब्जे से एक पिस्टल, तमंचा, भारी मात्रा में कारतूस, दो मोबाइल व एक स्कूटी बरामद हुई है।

पूर्व में की थी हत्या

माइकल ने बताया कि 2014 में उसने मुन्ना यादव नामक युवक की गोली मारकर हत्या की थी। हत्याकांड में उसका नाम नहीं आया था। पुलिस ने मंजीत व दो अन्य बदमाशों को पकड़ कर जेल भेजा था। वर्ष 2016 में सोरांव में आकाश व अरूण वर्मा के साथ मिलकर जबरन सिंह की हत्या की थी। एसपी ने बताया कि राजेश के खिलाफ दारागंज में दो व आकाश के खिलाफ सोरांव में एक व दारागंज में दो मामले दर्ज हैं।

Posted By: Inextlive