PATNA : पटना में दो सुपारी किलर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए अपनी नेटवर्किंग बनाकर काम कर रहे थे। पांच लाख रुपए में सीतामढ़ी के जिला कल्याण पदाधिकारी शुभनरायण महतो की हत्या के बाद उनके निशाने पर पटना को कोई वीआईपी था, लेकिन एसएसपी की नेटवर्किंग बदमाशों के प्लान पर भारी पड़ गई। संतोष झा और मुकेश पाठक गैंग के इन दोनों बदमाशों को एसएसपी ने खुद छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। दोनो हार्डकोर क्रिमिनल हैं और उनका बड़ा अपराधिक नेटवर्क पटना से लेकर प्रदेश के अन्य जिलों में चलता है।

सूचना पर पुलिस हुई एक्टिव

एसएसपी मनु महाराज की नेटवर्किंग से पटना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बुधवार को उन्हें गोपनीय सूचना मिली कि सीतामढ़ी के जिला कल्याण पदाधिकारी की हत्या के वांटेड दो कुख्यात अपराधी पटना में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए अपना ठिकाना बनाए हुए हैं। वह पटना के कुर्जी मोड़ बालू पर किराए का मकान लेकर अपने मिशन के लिए काम कर रहे हैं। वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के प्रयास में थे। इस जानकारी के बाद एसएसपी ने गोपनीय स्तर से दीघा और कोतवाली थाना की पुलिस से पड़ताल कराने के साथ कार्रवाई में लग गए।

-घेराबंदी से आस पास के इलाकों में दहशत

सटीक सूचना के बाद बुधवार को एसएसपी ने खुद टीम के साथ पहुंचकर कुर्जी बालू को चारों तरफ से घेराबंदी करा दिया। हर तरफ पुलिस फोर्स देख हड़कंप मच गया। पुलिस से घिरे अपराधियों ने एक गली चुना और भागने का प्रयास करने लगे। इस दौरान उन्होंने फायरिंग भी की। फायरिंग की आवाज से हर तरफ दहशत फैल गई। पुलिस टीम ने बहादुरी के साथ दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए अपराधियों में राम कुमार उर्फ रामजी एवं सोहन ठाकुर सीतामढ़ी के रहने वाले कुख्यात संतोष झा व मुकेश पाठक गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। वह सुपारी लेकर मर्डर करने का काम करते थे। पुलिस ने जब उनके अपराधों की पड़ताल की तो कई बड़ा अपराध खुलकर सामने आया।

दोनों कुख्यात अपराधी पटना में बड़ी वारदात को लेकर ठिकाना बनाए थे। दोनों को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों का काफी लंबा अपराधिक रिकार्ड है। दोनों की क्राइम हिस्ट्री खंगाली जा रही है। पूछताछ में कई बड़ा सुराग मिला है। जेल से इनका कनेक्शन है, इसपर पड़ताल की जा रही है।

मनु महाराज, एसएसपी पटना

Posted By: Inextlive