- सीएमओ अमीर सिंह ने कहा था अस्तपाल में बचाव के पूरे इंतजाम

- डीएम ने निरीक्षण कर कार्रवाई का दिया था आश्वासन, अभी कुछ नहीं

Meerut: स्वाइन फ्लू का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने इसको लेकर प्रेस वार्ता भी की थी। लेकिन उसमें वह कोई खेल नहीं कर पाए। प्रेस वार्ता के दौरान डीएम ने मेडिकल और जिला अस्पताल की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया था। सीन फिर भी जस का तस है। मरीज आ रहे हैं और उनके साथ स्थिति वही बनी हुई जो पहले थी। कोई व्यवस्था नहीं और स्वाइन फ्लू के वायरस से रोकथाम का कोई जरिया नहीं है। यानि मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल सेम-सेम हैं। प्रशासन भी यहां एकदम फेल है।

कहां हैं दो हजार मास्क

सीएमओ डॉक्टर अमीर सिंह ने दो हजार मास्क की बात कही थी। जो जल्द ही उपलब्ध कराकर स्थिति को नियंत्रण करने की बात प्रेस वार्ता के दौरान डीएम के सामने हुई। इसके बावजूद हालत जस की तस है। मरीजों की बात छोड़ो स्टाफ के पास भी पूर्ण मास्क उपलब्ध नहीं है। रियलिटी चेक में यह सब सामने आया। जहां कुछ लोगों पर एन-9भ् मास्क दिखा। इसके अलावा इमरजेंसी की हालत बदतर ही है। जहां लोगों के बीच कोई दूरी या बचाव के साधन नजर नहीं आ रहे। स्वाइन फ्लू को रोकने की व्यवस्था अब भी नहीं सुधर पाई।

कैसे होगी व्यवस्था

डीएम पंकज यादव ने भी स्वाइन फ्लू के चलते स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षण का आश्वासन दिया था। लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग का निरीक्षण नहीं किया गया। मामला जैसा चल रहा है बस भगवान ही मालिक है। कोई कुछ नहीं करना चाहता। स्वास्थ्य विभाग अपना पीछा स्वाइन फ्लू के वायरस को नेगेटिव दिखाकर छुड़ाने की कोशिश में है। जबकि प्रमाण कुछ और बयां कर रहे हैं। इसके बाद भी हालत जस की तस है। कोई मरे या जिए किसी पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

Posted By: Inextlive