-छोटे वाहन संचालकों की मनमानी के विरोध में बस संचालक आक्रोशित

-त्यूणी व विकासनगर में आंदोलित बस संचालकों से प्रशासन ने की वार्ता, सुलझाया मसला

TYUNI (JNN) : कुछ छोटे वाहन संचालकों की मनमानी के विरोध में सोमवार को बस संचालकों ने त्यूणी व विकासनगर के बीच पांच घंटे बसों का संचालन ठप रखा। बसों का संचालन ठप रहने से सवारियां बेहाल घूमती रहीं। त्यूणी व विकासनगर में विरोध प्रदर्शन करने वाले बस संचालकों से एडीएम झरना कामठान के हस्तक्षेप के बाद तहसील प्रशासन ने वार्ता की और मामले का हल निकाला। अब त्यूणी बाजार तक जाकर बस चालक सवारियां बैठा सकेंगे। समझौते के बाद बस यूनियन ने बसों का संचालन शुरू कर दिया।

भारी परेशानी झेलनी पड़ी

पूरे जौनसार बावर में जौनसार बावर रवाईं जौनपुर जनजातीय बस यूनियन रूट नंबर पांच की बसें संचालित होती हैं, लेकिन कुछ छोटे चौपहिया वाहन संचालकों की मनमानी से बस चालक परेशान हो गए। बसों को त्यूणी बाजार में अंदर तक जाकर सवारियां न उतारने देने व सवारियां न बैठाने देने आदि तमाम मनमानी के विरोध में सोमवार को बस संचालक आक्रोशित हो गए। यूनियन ने बसों का संचालन ठप कर दिया। सुबह भ् बजे से दस बजे तक बसों का संचालन ठप रहने से सवारियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

जीप संचालक करते मनमानी

त्यूणी हरिपुर, मीनस विकासनगर व त्यूणी चकराता कालसी विकासनगर रूटों पर बसों का संचालन ठप होने पर एडीएम झरना कामठान ने त्यूणी में नायब तहसीलदार माधोराम शर्मा, कालसी में तहसीलदार संगीता कन्नौजिया को वार्ता कर मामला हल करने के निर्देश दिए। तहसील प्रशासन ने बस यूनियन अध्यक्ष कुंवर सिंह, सचिव कुर्बान अली से वार्ता की। यूनियन ने कहा कि बसों को खुली दबंगई दिखाकर त्यूणी बाजार से पहले ही रोका जा रहा है और सवारियां बैठाने व उतारने पर भी कुछ जीप संचालक मनमानी करते हैं, यूनियन ने तहसील प्रशासन पर भी छोटे वाहन संचालकों का ही साथ देने का आरोप लगाया। मोटर पुल के पास ही बसों को रोके जाने से सवारियां न मिलने से बस संचालकों को घाटा उठाना पड़ रहा है। तहसील प्रशासन से वार्ता में बसों को त्यूणी बाजार के अंदर तक ले जाने का समझौता होने पर यूनियन ने बसों का संचालन शुरू कर दिया। मनमानी के विरोध में आंदोलित लोगों में रोशन लाल शर्मा, तरसीम, जाहिद, नासिर, प्रमोद, करन थापा, धीरज सिंह आदि शामिल रहे।

ख्7 वीकेएस क्म्--

Posted By: Inextlive