-नई दिल्ली में चल रहे उबेर कप में टीम इंडिया कर रही अच्छा प्रदर्शन

-साइना व पीवी सिंधू के प्रदर्शन को लेकर उत्साहित हैं दून के शटलर्स

DEHRADUN : उबेर कप टूर्नामेंट में भारी उलटफेर करते हुए इंडियन वुमेंस बैडमिंटन टीम ने सेमीफाइनल में पहुंचकर न केवल मेडल पक्का किया, बल्कि इतिहास भी रच दिया। उबेर कप के अभी तक के इतिहास में इंडियन वमुेंस टीम के शानदार प्रदर्शन से उत्तराखंड की राजधानी दून में भी बैडमिंटन प्लेयर्स उत्साहित हैं। इन उभरते हुए प्लेयर्स का मानना है कि साइना और पीवी सिंधू की अगुवाई वाली यह टीम वर्तमान में अपना शानदार प्रदर्शन कर रही है। यही वजह है कि नई दिल्ली में चल रहे इस लीनिंग बीडब्ल्यूएफ उबेर कप में अभी तक टीम इंडिया अपने पूल में कनाडा, हांगकांग व थाइलैंड जैसी टीम को हराकर शीर्ष पर है।

----------------------

कब हुई थी शुरुआत

उबेर कप को व‌र्ल्ड टीम चैंपियनशिप फॉर वुमेन के नाम से भी जाना जाता है। क्9भ्म्-भ्7 में इंग्लैंड में पहली बार यह टूर्नामेंट खेला गया था। फॉर्मर ब्रिटिश वुमेन बैडमिंटन प्लेयर बैटी उबेर के आइडिया पर यह टूर्नामेंट शुरू किया गया, इसलिए इस टूर्नामेंट का उबेर कप नाम दिया गया।

----------------------

क्या कहना है शटलर्स का

इंडिया के लिए यह पहला मौका है, जब उबेर कप में टीम ने सेमीफाइनल तक पहुंची है। अभी तक इस टूर्नामेंट में इंडिया ने कोई मेडल नहीं जीता था, लेकिन अब एक मेडल पक्का हो गया है।

-अमृतपाल सिंह

साइना, सिंधू, अश्वनी व ज्वाला गट्टा ने शानदार खेल दिखाते हुए इंडिया के लिए एक मेडल पक्का कर दिया है, जिस तरह से टीम खेल रही है उससे लगता है कि फाइनल भी इंडिया ही जीतेगी।

-संजय रावत

Posted By: Inextlive