क्त्रन्हृष्ट॥ :ओडि़शा के ट्रक और ट्रेलर 24 मई से झारखंड में एंट्री नहीं कर पाएंगे. उन्हें राज्य से माल लोडिंग करने भी नहीं दिया जायेगा. ट्रक ट्रेलर एसोसिएशन के संरक्षक धनंजय राय ने सोमवार को एसोसिएशन की बैठक में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अपने राज्य के ट्रक और ट्रेलर चालकों को ओडि़शा में काफी परेशान किया जाता है. जिसके विरोध में झारखंड के बड़े वाहन चालकों ने ये निर्णय लिया है. लंबे समय से झारखंड के मालवाहकों को ओडि़शा में इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन वहां ट्रक चालकों की ओर से इसको लेकर कोई पहल नहीं की गई.

महीनों से किया जा रहा परेशान

ट्रक और ट्रेलर चालकों की परेशानी बताते हुए धनंजय ने कहा कि ओडि़शा में झारखंड के चालकों को माल लोडिंग नहीं करने दिया जाता है. पिछले कई माह से वहां के कोइरा और बड़बिल माइंस से जमशेदपुर से गये बड़े वाहनों में स्थानीय ट्रांसपोटर‌र्््स द्वारा माल लोडिंग नहीं करने दिया जा रहा है. इसकी जानकारी झारखंड के मुख्यमंत्री और स्थानीय प्रशासन को भी दी गयी है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. इससे यहां के हजारों वाहन मालिकों की स्थिति दयनीय होती जा रही है.

कैंप कर रोकेंगे ट्रक

24 मई से ओडि़शा और झारखंड के सीमावर्ती इलाकों में कैंप कर ओडि़शा के वाहनों को प्रवेश करने से रोका जाएगा. धनंजय ने कहा कि ओडि़शा के वाहन अपने राज्य में आकर माल लोडिंग करते हैं और आराम से जीवनयापन करते हैं. वहीं दूसरी ओर झारखंड के चालकों के साथ सौतेला व्यवहार करते हैं. जिसका अब विरोध किया जायेगा.

Posted By: Prabhat Gopal Jha