छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) की यूजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षाएं बुधवार से प्रारंभ हो गईं। वहीं शिक्षकों के आंदोलन के कारण गुरुवार को होने वाली यूजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा को रद कर दी गई है। गुरुवार को केयू के सभी शिक्षक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। परीक्षा नियंत्रक डॉ। पीके पाणि ने बताया कि गुरुवार को रद हुई परीक्षा अब 12 अक्टूबर को होगी और 12 अक्टूबर की परीक्षा 25 अक्टूबर को होगी। बुधवार से प्रारंभ हुई यूजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा में आठ हजार से अधिक विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। डॉ। पीके पाणि ने बताया कि पहले दिन साइंस व कॉमर्स के ऑनर्स पेपर कोर थ्री पेपर की परीक्षा थी। यह परीक्षा शांतिपूर्ण रही और कही से कोई कदाचार का समाचार प्राप्त नहीं हुआ है। मालूम हो कि इस परीक्षा के 17 केंद्र बनाये गये है तथा कुल 22 हजार विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे।

आज धरना देंगे

कोल्हान विश्वविद्यालय के शिक्षक अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस संबंध में कोल्हान विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ की ओर से सभी शिक्षकों को सामूहिक अवकाश में रहते हुए कोल्हान विश्वविद्यालय में गुरुवार को आयोजित धरना में भाग लेने की अपील की गई है।

पीजी सेकेंड सेमेस्टर के परीक्षा केंद्र निर्धारित

कोल्हान विश्वविद्यालय की ओर से 25 नवंबर से प्रारंभ होने वाली पीजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र का निर्धारण कर दिया गया है। इस परीक्षा के लिए जेकेएस कॉलेज मानगो, करीम सिटी कॉलेज, बीडीएसएल महिला कॉलेज घाटशिला, बहरागोड़ा कॉलेज, जीसी जैन कॉमर्स कॉलेज चाईबासा, महिला कॉलेज चाईबासा, केएस कॉलेज सरायकेला, जेएलएन कॉलेज चक्रधरपुर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

Posted By: Inextlive