-कॉलेजों की मांग पर आरयू प्रशासन कर रहा विचार

-30 जून तक चलेंगे पीजी के पंजीकरण

बरेली : एमजेपीआरयू से संबद्ध कॉलेजों ने बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए कोर्स में प्रवेश रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाने की मांग उठाई है। स्नातक में प्रवेश के लिए करीब 1.46 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। कॉलेज वाले कम आवेदन का हवाला देते हुए तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। ताकि छूटे हुए अभ्यर्थी पंजीकरण कराकर प्रवेश प्रक्रिया में भाग ले सकें। शिक्षकों का मानना है कि 30 जून के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश पंजीकरण का मौका मिल सकता है।

कॉलेजों में मेरिट की तैयारी

स्नातक की पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब कॉलेजों में मेरिट बनाने की प्रक्रिया चल रही है। बरेली कॉलेज समेत राजकीय और एडेड कॉलेजों में मेरिट के आधार पर ही प्रवेश होंगे। निजी कॉलेज भी मेरिट की औपचारिकता पूरी करेंगे।

पीजी के लिए करें आवेदन

एमए, एमकाम, एलएलबी में प्रवेश आवेदन की प्रक्रिया 30 जून तक चलेगी। आरयू प्रशासन ने अभ्यर्थियों से पंजीकरण कराने को कहा है। बगैर पंजीकरण किसी भी कॉलेज में प्रवेश नहीं मिलेगा।

द्वितीय-तृतीय वर्ष के प्रवेश शुरू

वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी राजकीय महिला महाविद्यालय में स्नातक द्वितीय और तृतीय वर्ष के प्रवेश शुरू हो चुके हैं। प्राचार्य ने छात्राओं को निर्देशित किया है कि वह कॉलेज की वेबसाइट पर ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया पूरी कराएं।

----

यूजी के पंजीकरण बंद हो चुके हैं। कॉलेज, निर्धारित तिथि में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करें।

- प्रो। एसके पांडेय, प्रवेश समन्वयक रुविवि

Posted By: Inextlive